SURAT NEWS: दो करोड़ इक्यावन लाख का चैक सुपुर्द

-माहेश्वरी समाज ने श्रीरामजन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष गोविंददेवगिरी महाराज को सौंपी समर्पण निधि, शोभायात्रा भी निकली

By: Dinesh Bhardwaj

Published: 12 Feb 2021, 08:51 PM IST

सूरत. श्रीरामजन्मभूमि मंदिर निर्माण समर्पण निधि अभियान में शुक्रवार को माहेश्वरी समाज ने दो करोड़ इक्यावन लाख रुपए की समर्पण निधि श्रीरामजन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष स्वामी गोविंददेवगिरी महाराज को भेंट की गई। समर्पण कार्यक्रम सिटीलाइट के माहेश्वरी भवन में आयोजित किया गया।
कार्यक्रम की शुरुआत शाम साढ़े छह बजेे शोभायात्रा के साथ की गई और इस दौरान श्रीराम दरबार की झांकी सिटीलाइट में साइंस सेंटर से निकाली गई और बाद में भवन में समर्पण कार्यक्रम प्रारम्भ हुआ। इससे पहले सुबह में श्रीरामजन्मभूमि मंदिर निर्माण समर्पण निधि अभियान समिति गुजरात के अध्यक्ष गोविंद धोळकिया परिवार की गौशाला में स्वामी ने गौ पूजन किया और बाद में स्वामी सत्यमित्रानंदगिरी वेद विद्यालय का निरीक्षण करने सिटीलाइट पहुंचे। वहीं, शाम को माहेश्वरी भवन में श्रीराम स्तुति नाट्य के साथ कार्यक्रम की शुरुआत की गई। कार्यक्रम में माहेश्वरी समाज के गणमान्यों ने स्वामी गोविंददेवगिरी महाराज को ढाई करोड़ की राशि का चैक भेंट किया। इस मौके पर स्वामी ने सभी को प्रवचन से लाभान्वित भी किया। कार्यक्रम संयोजक श्याम राठी ने बताया कि इस अवसर पर विधायक हर्ष संघवी, झंखना पटेल, गोविंद धोळकिया, नंदकिशोर शर्मा, अनिल रुंगटा, भरत शाह, दिनेश नावडिय़ा, प्रमोद चौधरी आदि मौजूद रहे। समाज की ओर से संग्रह कार्य में हनुमान सोनी, गोपीकिशन भंडारी, अभिषेक कलांत्री, द्वारकाप्रसाद मारु, नरेंद्र साबू, श्रीमहेश मित्र मंडल, मगोब-सणिया माहेश्वरी सभा आदि सहयोगी रहे। इस मौके पर अन्य समाज से जगदीश परिहार, तुलसी राजपुरोहित, लालसिंह राजपुरोहित आदि ने भी समर्पण निधि भेंट की। भवन में कई समाज के प्रतिनिधियों ने भी स्वामी गोविंददेवगिरी महाराज का सम्मान किया।

महाराजा अग्रसेन भवन में महाराज का सम्मान


सूरत. अग्रवाल विकास ट्रस्ट की ओर से शुक्रवार शाम श्रीरामजन्मभूमि तीर्थक्षेत्र के कोषाध्यक्ष स्वामी गोविंददेवगिरी महाराज का सम्मान सिटीलाइट में महाराजा अग्रसेन भवन के बोर्डरूम में किया गया। इस अवसर पर ट्रस्ट के पदाधिकारियों ने महाराज को पुष्पगुच्छ, माला, शाल, स्मृतिचिह्न भेंट किए। महाराज ने बताया कि अग्रवाल समाज हमेशा से ही धर्म के कार्यों में आगे रहता है। आप लोगों का योगदान अमूल्य है। इस अवसर पर ट्रस्ट के सुभाष अग्रवाल, पूर्व अध्यक्ष हरि कनोडिय़ा, उपाध्यक्ष संजय सरावगी, सचिव विनय अग्रवाल, सहसचिव राजीव गुप्ता, सहकोषाध्यक्ष राहुल अग्रवाल, श्रीरामजन्मभूमि मंदिर निर्माण समर्पण निधि अभियान सूरत शाखा के अध्यक्ष प्रमोद चौधरी, राकेश कंसल समेत अन्य आमंत्रित मेहमान मौजूद थे।

SURAT NEWS: दो करोड़ इक्यावन लाख का चैक सुपुर्द

विप्रसेना ने महाराज से लिया आशीर्वाद


सूरत. सिटीलाइट के माहेश्वरी भवन में शुक्रवार को श्रीरामजन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष स्वामी गोविंददेवगिरी महाराज से श्रीराष्ट्रीय ब्राह्मण परशुराम सेना व विप्र सेना के सदस्यों ने आशीर्वाद ग्रहण किया। सेना की ओर से महाराज को अंगवस्त्र, श्रीफल, भगवान परशुराम स्मृतिचिह्न की भेंट दी गई। इस दौरान सामूहिक लाडली कन्या विवाह आयोजन की जानकारी भी दी गई। इस मौके पर योगेंद्र शर्मा, कृष्णमुरारी शर्मा, गोरीशंकर ओझा, जय शर्मा समेत अन्य सदस्य मौजूद थे।

SURAT NEWS: दो करोड़ इक्यावन लाख का चैक सुपुर्द
Show More
Dinesh Bhardwaj Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned