scriptSURAT NEWS: KV shines in five years | SURAT NEWS: पांच साल में केवी का निखरा रूप | Patrika News

SURAT NEWS: पांच साल में केवी का निखरा रूप

-ईच्छानाथ स्थित केंद्रीय विद्यालय में स्वच्छ केवी मिशन

सूरत

Published: January 05, 2022 08:00:59 pm

सूरत. शहर के ईच्छनाथ क्षेत्र स्थित केंद्रीय विद्यालय में स्वच्छ केवी मिशन के तहत पांच साल तक चले कार्य के बाद विद्यालय परिसर का रूप-रंग निखर गया है। विद्यालय परिसर में सीसीटीवी कैमरे, चारदीवारी, खेल मैदान, गार्डन, रोशनी, रंग-रोगन व सरस्वती मंदिर आदि के निर्माण व जीर्णोद्धार के कार्य भारत सरकार के शिक्षा मंत्रालय व केंद्रीय सार्वजनिक निर्माण विभाग के सहयोग और जन सहयोग से किया गया। 2017 से 2022 तक चले स्वच्छ केवी मिशन में राजस्थान के आईआरएस घनश्याम सोनी का बेहद योगदान रहा। विद्यालय के प्राचार्य यशदीप रोहिल्ला व स्टाफ के साथ-साथ बच्चों ने भी स्वच्छ केवी मिशन को बेहतर बताया है। इस संबंध में आईआरएस घनश्याम सोनी ने भी विचार साझा किए। 2017 से 2022 तक चले स्वच्छ केवी मिशन में राजस्थान के आईआरएस घनश्याम सोनी का बेहद योगदान रहा। शहर के ईच्छनाथ क्षेत्र स्थित केंद्रीय विद्यालय में स्वच्छ केवी मिशन के तहत पांच साल तक चले कार्य के बाद विद्यालय परिसर का रूप-रंग निखर गया है।
SURAT NEWS: पांच साल में केवी का निखरा रूप
SURAT NEWS: पांच साल में केवी का निखरा रूप
प्रश्न-स्वच्छ केवी मिशन कब से प्रारम्भ?


जवाब- केंद्रीय विद्यालय, ईच्छानाथ-1 को स्वच्छ भारत मिशन के तहत 2017 में शुरू किया गया था। अभिभावक व प्रबंधन समिति सदस्य होने के नाते तत्कालीन कलक्टर धवल पटेल से बातचीत के बाद स्कूल को स्वयं गोद लिया।

प्रश्न-किस तरह के नए निर्माण किए गए?


जवाब-केंद्रीय विद्यालय में मैदान के चारों तरफ 10 फीट ऊंचाई की 400 मीटर लम्बी चारदीवारी, मैदान में ट्रेक, सीसीटीवी कैमरे, सरस्वती मंदिर व बाग, मोटरपंप, पाइपलाइन समेत अन्य कई जरूरी कार्य किए गए।

प्रश्न-प्रेरणा और सहयोग किस तरह से रहा?


जवाब-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत मिशन से प्रेरणा ली और स्वच्छता-पर्यावरण के प्रति मेरी रुचि भी है। इस कार्य में शिक्षा मंत्रालय, भामाशाह के अलावा जन सहयोग भी लिया गया।
SURAT NEWS: पांच साल में केवी का निखरा रूप

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.