SURAT NEWS: मीरा चरित्र आधारित श्रीकृष्ण कथा प्रारम्भ

श्रीरामजन्मभूमि मंदिर निर्माण में सहयोगी बनने का अभियान पूरे देशभर में चल रहा है और इस शृंखला में सूरत नगरी में शुक्रवार से नए प्रयोग के रूप में मीरा चरित्र आधारित श्रीकृष्ण कथा की शुरुआत की गई

By: Dinesh Bhardwaj

Published: 05 Feb 2021, 07:38 PM IST

सूरत. श्रीरामजन्मभूमि मंदिर निर्माण में सहयोगी बनने का अभियान पूरे देशभर में चल रहा है और इस शृंखला में सूरत नगरी में शुक्रवार से नए प्रयोग के रूप में मीरा चरित्र आधारित श्रीकृष्ण कथा की शुरुआत की गई है। राजस्थान क्षत्रिय राजपूत समाज के पांडेसरा स्थित राजपूत समाज भवन में तीन दिवसीय श्रीकृष्ण कथा का आयोजन शुक्रवार को विधिविधान से किया गया और इसमें व्यासपीठ से 16 वर्षीया कृष्णा बाइसा ने भक्त मीराबाई के जीवन चरित्र पर आधारित श्रीकृष्ण कथा का प्रारम्भ किया है। मीराजी के जीवन चरित्र पर आधारित श्रीकृष्ण कथा के पहले दिन भवन में बड़ी संख्या में श्रद्धालु मौजूद थे। कथा की पूर्णाहुति रविवार को होगी और इस दौरान यज्ञ-हवन, प्रसादी आदि के आयोजन होंगे। कथा के दौरान संग्रहित राशि श्रीरामजन्मभूमि मंदिर निर्माण समर्पण निधि अभियान को भेंट की जाएगी।

यहां पर आज-कल होगी श्रीरामकथा


श्रीरामजन्मभूमि मंदिर निर्माण समर्पण निधि अभियान में सहयोगी बनते हुए वेसू की जॉली रेजिडेंसी प्रांगण में शनिवार को एक दिवसीय श्रीरामकथा का आयोजन किया जाएगा। कथा का श्रवण ग्यारह वर्षीय बालव्यास भाविका माहेश्वरी कराएगी। इसके बाद रविवार सुबह दस बजे से मगोब-सणिया माहेश्वरी सभा की ओर से श्रीरामकथा का आयोजन परवत पाटिया में माहेश्वरी सेवा सदन में कराया जाएगा। दोनों स्थल पर श्रीरामकथा के दौरान संग्रहित राशि राशि श्रीरामजन्मभूमि मंदिर निर्माण समर्पण निधि अभियान को भेंट की जाएगी।

भोजनालय बनाकर देंगे


सूरत. माहेश्वरी मुस्कान महिला मंडल की ओर से डिंडोली के ओल्ड एज होम लोक कल्याण वृद्धाश्रम में रहने वाले लोगों के सेवार्थ भोजनालय बनाकर दिया जाएगा। मंडल अध्यक्ष सरला मालू ने बताया कि मंडल सदस्यों ने मकर संक्रांति के दौरान वृद्धाश्रम में सेवाकार्य के दौरान भोजनालय की जरूरत महसूस की गई। इसके बाद मंडल ने तय किया है कि पांच लाख की राशि से वृद्धाश्रम में माहेश्वरी मुस्कान महिला मंडल की ओर से भोजनालय बनाकर दिया जाएगा।

Show More
Dinesh Bhardwaj Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned