SURAT NEWS: कहीं पर गौ सेवा तो कहीं पर पौधारोपण

पर्यावरणप्रेमियों ने प्रकृति के प्रति चिंतन व्यक्त करते हुए पौधे रोपे तो कहीं पर गौशाला जाकर लोगों ने गाय-बछड़़ों की सेवा-सुश्रुषा की

By: Dinesh Bhardwaj

Published: 11 May 2021, 09:09 PM IST

सूरत. वैशाख अमावस्या के अवसर पर मंगलवार को शहर में कई तरह की सेवा गतिविधियां सेवाभावी संस्थाओं व लोगों की ओर से आयोजित की गई। इस दौरान शहर में कहीं पर्यावरणप्रेमियों ने प्रकृति के प्रति चिंतन व्यक्त करते हुए पौधे रोपे तो कहीं पर गौशाला जाकर लोगों ने गाय-बछड़़ों की सेवा-सुश्रुषा की है।

गौशाला में बछड़े-बछड़ी को दुलार

शहर के टीकमनगर क्षेत्र के माहेश्वरी समाज के परिवारों ने मंगलवार को वैशाख अमावस्या के नजदीकी गौशाला में जाकर गाय व बछड़े-बछड़ी की सेवा-सुश्रुषा की है। इस संबंध में टीकमनगर माहेश्वरी सभा के पूर्व अध्यक्ष जगदीश कोठारी ने बताया कि वैशाख का माह सेवा के लिए काफी पवित्र माह गिना गया है और वैशाख अमावस्या के अवसर पर मंगलवार तड़के से ही टीकमनगर क्षेत्र के माहेश्वरी समाज के परिवारों ने सड़क-गली किनारे बैठे गौवंश को हरी घास खिलाने-पानी पिलाने के अलावा नजदीक स्थित गौशाला में गौसेवा की। इस दौरान वहां गौवंश बछड़े-बछडिय़ों को दुलार भी किया गया। इस मौके पर सभा के अध्यक्ष ओम हरकूट, जगदीश मूंदड़ा समेत अन्य सदस्य मौजूद थे।

बड़े होकर देंगे भरपूर ऑक्सीजन

वैशाख अमावस्या के अवसर पर मंगलवार को गोकुल स्पोट्र्स क्लब समेत अन्य पर्यावरण प्रेमी संगठनों के सदस्यों ने परवत पाटिया क्षेत्र में प्रचुर मात्रा में ऑक्सीजन देने वाले पीपल के पौधे रोपे हैं। क्लब के लक्ष्मण प्रजापति ने बताया कि वैशाख अमावस्या के उपलक्ष में पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन परवत पाटिया में लिंबायत जोन ऑफिस के सामने एसएमसी मैदान में किया गया। इस दौरान क्लब व समाज-संगठनों के सदस्यों ने पीपल के पौधे रोपे। इस मौके पर मनपा आरोग्य समिति के उपप्रमुख विजय चौमाल, ब्रजगोपाल खंडेलवाल, कैलाश कुमावत, अशोक, शिवरतन, मनोज, हर्ष समेत अन्य सदस्य मौजूद थे।

SURAT NEWS: कहीं पर गौ सेवा तो कहीं पर पौधारोपण
Dinesh Bhardwaj Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned