SURAT NEWS: रिमझिम फुहार में रोपे पौधे

पर्यावरण प्रेमियों की ओर से जारी हरित क्रांति अभियान के तहत शनिवार से एक बार फिर पौधारोपण अभियान प्रारम्भ

By: Dinesh Bhardwaj

Published: 03 Jul 2021, 07:08 PM IST

सूरत. परवत पाटिया क्षेत्र में पर्यावरण प्रेमियों की ओर से जारी हरित क्रांति अभियान के तहत शनिवार से एक बार फिर पौधारोपण अभियान प्रारम्भ किया गया है। अभियान में सक्रिय लक्ष्मण प्रजापति व कैलाश घोड़ावड़ ने बताया कि कोरोना काल की दूसरी लहर में ऑक्सीजन की कमी से हुई जन त्रासदी को ध्यान में रख मानसून के दौरान दूसरी बार पौधारोपण अभियान परवत पाटिया क्षेत्र में प्रारम्भ किया गया है। इस दौरान नीम, पीपल, बरगद के पौधे लगाने के अलावा औषधीय पौधे गिलोय, तुलसी, अश्वगंधा आदि पौधे भी गोपाल कॉम्प्लेक्स के सामने लगाए गए। हरित क्रांति अभियान के दौरान पर्यावरण प्रेमी समूह लोगों की जरूरत के मुताबिक आवासीय सोसायटी में भी पौधारोपण व औषधीय पौधों का वितरण कार्य करता है।

-मारवाड़ी युवा मंच, जागृति शाखा

शाखा की ओर से पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन शनिवार सुबह अलथाण स्थित आशीर्वाद एवेन्यू सोसायटी परिसर में किया गया। इस दौरान शाखा की सदस्य महिलाओं ने विभिन्न किस्म के पौधे लगाए। इस दौरान प्रेरणा भाऊवाला, सोनाली मालपानी, रश्मि साबू, सलोनी चूरीवाल, मधु टेकरीवाल, सुनीता लाहोटी, रेखा महेश्वरी आदि ने मौजूद रहकर कई पौधे लगाए।

SURAT NEWS: रिमझिम फुहार में रोपे पौधे


एमएसएमई के बारे में जानेंगे कपड़ा व्यापारी

सूरत. भारत सरकार की एमएसएमई स्कीम में कपड़ा व्यापारियों को भी शामिल किया गया है और इस योजना के बारे में कपड़ा व्यापारियों को जानकारी देने के लिए सूरत मर्कंटाइल एसोसिएशन ने रविवार सुबह आवश्यक बैठक रखी है।
इस संबंध में एसोसिएशन के प्रमुख नरेंद्र साबू ने बताया कि भारत सरकार की एमएसएमई स्कीम देश के व्यापारी वर्ग को सरकारी योजनाओं व वित्तीय संस्थानों के लाभ प्रदान करता है। एमएसएमई स्कीम में व्यापारी वर्ग को भी सरकार ने शामिल किया है। इस योजना के बारे में कई तरह की आवश्यक जानकारी कपड़ा व्यापारियों को देने के उद्देश्य से रविवार सुबह वेसू स्थित मनभरी फार्म पर बैठक रखी गई है। इस बैठक में सूरत मर्कंटाइल एसोसिएशन की आर्थिक लीगल सेल के एडवाइजर आकाश अग्रवाल एमएमएमई स्कीम के बारे में कई तरह की जरूरी जानकारियां कपड़ा व्यापारियों को देंगे।

SURAT KAPDA MANDI: व्यापारियों को जोडऩे का छेड़ा अभियान
Dinesh Bhardwaj Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned