SURAT NEWS: साइबर क्राइम पर रोकथाम जागरुकता से संभव

साइबर क्राइम पर अंकुश जनजागृति से संभव है और इसके लिए साइबर क्राइम अवेयरनैस वीडिय़ो के जरिए पुलिस प्रशासन ने प्रयास किया

By: Dinesh Bhardwaj

Published: 21 Aug 2021, 09:17 PM IST

सूरत. साइबर क्राइम पर अंकुश जनजागृति से संभव है और इसके लिए साइबर क्राइम अवेयरनैस वीडिय़ो के जरिए पुलिस प्रशासन ने प्रयास किया है। यह बात शनिवार दोपहर सहारा दरवाजा के निकट स्थित एपीएमसी ऑडिटोरियम हॉल में शहर पुलिस आयुक्त अजय तोमर ने कही। जागरुकता कार्यक्रम में सूरत कपड़ा मंडी के कई व्यापारी व व्यापारिक संगठनों के प्रतिनिधि मौजूद थे।
कार्यक्रम में शहर पुलिस आयुक्त तोमर ने बताया कि साइबर क्राइम में Óयादातर वे लड़के-लड़कियां शामिल होते हैं जो कम पढ़े-लिखे और भटके हुए होते हैं। ऐसी स्थिति में वे यूट्यूब अथवा इंटरनेट का गलत इस्तेमाल कर साइबर क्राइम में शामिल हो जाते हैं। इसमें Óयादातर बिहार, गुजरात, मध्यप्रदेश, राजस्थान व नाइजीरिया के आपराधिक किस्म के लोग सक्रिय है। साइबर क्राइम अवेयरनैस वीडिय़ो प्रोग्राम शहर में आधी आबादी तक पहुंचाया जा चुका है और यह अभियान लगातार जारी है।

नारी शक्ति प्रीमियर लीग का होगा आयोजन


सूरत. सूरत जिला माहेश्वरी सभा अन्तर्गत नारी शक्ति टीम की ओर से नारी शक्ति प्रीमियर लीग क्रिकेट टूर्नामेंट का चार दिवसीय आयोजन 2 सितम्बर से होगा। टूर्नामेंट में माहेश्वरी समाज की &4 टीमों के साथ &40 खिलाड़ी भाग लेंगे। नारी शक्ति प्रीमियर लीग क्रिकेट टूर्नामेंट के सिलसिले में अतिथियों को शनिवार को आमंत्रण पत्रिका दी गई। इसमें महापौर हेमाली बोघावाला, केंद्रीय राÓयमंत्री दर्शना जरदोष, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष व सांसद सीआर पाटिल आदि शामिल रहे। टूर्नामेंट के दौरान टोकियो ओलंपिक में जिम्नास्टिक जज दीपक काबरा विशेष रूप से मौजूद रहेंगे। अतिथि विशेष को निमंत्रण के लिए नारी शक्ति सूरत की मुख्य संयोजिका श्वेता आनंद जाजू के साथ सभी संयोजिकाएं मौजूद थी।

SURAT NEWS: साइबर क्राइम पर रोकथाम जागरुकता से संभव
Dinesh Bhardwaj Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned