Surat News : डिमोलीशन के खिलाफ विद्यार्थियों की रामधुन

Surat News :  डिमोलीशन के खिलाफ विद्यार्थियों की रामधुन

Sandip Kumar N Pateel | Updated: 11 Jul 2019, 08:48:50 PM (IST) Surat, Surat, Gujarat, India

Surat News : मनपा को रोकनी पड़ी कार्रवाई

सूरत. पूणागाम क्षेत्र में गुजरात सरकार के आदिजाति विकास विभाग संचालित हॉस्टल के डिमोलीशन के खिलाफ गुरुवार को हॉस्टल के छात्र- छात्राओं ने रामधुन के साथ विरोध प्रदर्शन किया।

 


पूणागाम क्षेत्र में आदिवासी बच्चों के लिए जिस इमारत में हॉस्टल और स्कूल चल रही थी, मनपा की ओर से उसके डिमोलीशन की कार्रवाई शुरू की गई है। बुधवार को इमारत का कुछ हिस्सा ढहा दिया गया था। छात्र-छात्राओं और स्टाफ की मांग थी कि बारिश के मौसम में डिमोलीशन से बच्चों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। इसके बावजूद गुरुवार सुबह मनपा की टीम डिमोलीशन के लिए पहुंची तो विद्यार्थियों ने हाथों में बैनर थाम कर रामधुन गाते हुए विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। आखिर मनपा को कुछ समय के लिए डिमोलीशन की कार्रवाई रोकने का ऐलान करना पड़ा।

 

चेक रिटर्न मामले में दो साल की कैद

 


सूरत. चेक रिटर्न के मामले में आरोपित वराछा के एक व्यापारी को कोर्ट ने दोषी करार देते हुए दो साल की कैद और रिटर्न चेक की राशि से दुगने जुर्माने की सजा सुना दी।
कापोद्रा में कमल पार्क सोसायटी निवासी विपुल डाह्या किकाणी ने अधिवक्ता आर.बी.मेंदपरा के जरिए अश्विनी कुमार रोड की सौराष्ट्र सोसायटी निवासी व्यापारी मयूर शंकर के खिलाफ कोर्ट में चेक रिटर्न की शिकायत की थी। विपुल प्लेन कपड़े पर एम्ब्रॉयडरी वर्क कर लेस पट्टी का व्यापार करता है। आरोप के मुताबिक वर्ष 2016 में मयूर ने विपुल से 2.02 लाख रुपए का माल उधार खरीदा था और पेमेंट के तौर पर चेक लिखकर दिया था। चेक जमा करवाने पर बैंक से रिटर्न हो गया तो विपुल ने उसे नोटिस भेजा था, लेकिन इसका जवाब नहीं मिला तो कोर्ट में शिकायत की गई थी। सुनवाई के दौरान अभियोजन पक्ष आरोपों को साबित करने में सफल रहा। कोर्ट ने अंतिम सुनवाई के बाद मयूर शंकर को दोषी करार देते हुए दो साल की कैद और 4.04 लाख रुपए जुर्माने की सजा सुनाई।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned