scriptsurat news-सूरत के कपड़ा मंडी से जुड़ी दूसरी मंडियों में भी मंदी | surat news- reccesion in surat and varanasi textile market | Patrika News

surat news-सूरत के कपड़ा मंडी से जुड़ी दूसरी मंडियों में भी मंदी

locationसूरतPublished: Sep 20, 2019 04:21:02 pm

Submitted by:

Pradeep Mishra

बनारस मंडी में भी पेमेन्ट की समस्या, दो सप्ताह बाद व्यापार अच्छा होगा

surat news-सूरत के कपड़ा मंडी से जुड़ी दूसरी मंडियों में भी मंदी

surat news-सूरत के कपड़ा मंडी से जुड़ी दूसरी मंडियों में भी मंदी

सूरत
ऐसा नहीं है कि सूरत का कपड़ा बाजार ही आर्थिक समस्या के परेशान हैं। देश की दूसरी मंडियों में भी रिटेल मार्केट में व्यापार कमजोर होने के कारण कपड़ा व्यापारियों को आर्थिक संकट का सामना करना पड़ रहा है। बनारस मंडी में अभी व्यापार ठंडा है। श्राद्धपक्ष के कारण आगामी दो सप्ताह तक व्यापार नीरस होगा, लेकिन इसके बाद बाजार में अच्छी तेजी की उम्मीद वहां के कारोबारी बता रहे हैं।
बनारस मंडी के कपड़ा कारोबारी नर नारायण जालान ने बताया कि बीते दो सप्ताह से कारोबार ठंडा है जो कि आगामी दो सप्ताह तक ठंडा रहेगा। इसके बाद नवरात्रि से व्यापार अच्छा चलेगा। आगामी दिनों में नवरात्रि, दिवाली, छठ्ठ पूजा और बाद में लग्नसरा के कारण साड़ी, ड्रेस सहित तमाम कपड़ों की मांग रहेगी। इन दिनों सभी रेंज के कपड़ों के लिए व्यापारी डिमांड करते हैं। फिलहाल रिटेल में व्यापार नहीं होने के कारण छोटे व्यापारियों के लिए परिस्थिति चिंताजनक है। उनके पास मर्यादित पूंजी होने से उन्हें व्यापार करना मुश्किल हो रहा है। व्यापार नहीं होने से पेमेन्ट की दिक्कत हो रही है। पहले की तरह व्यापार करना सरल नहीं है। हालाकि आने वाले दिनों में व्यापार अच्छा रहने की उम्मीद है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो