Surat News भरुच कांग्रेस में लगी इस्तीफे की झड़ी

मोब लिंचिंग के खिलाफ रैली की अनुमति नहीं देने और रथयात्रा पर पथराव को लेकर 50 से ज्यादा पार्टी पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं नाराज

By: Sanjeev Kumar Singh

Published: 07 Jul 2019, 08:33 PM IST

भरुच.

भरुच शहर व जिला कांग्रेस के हिन्दू और मुस्लिम नेताओं में इन दिनों बगावत का सुर देखने को मिल रहा है। 50 से ज्यादा पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देकर खलबली मचा दी। भरुच जिला कांग्रेस के अल्पसंख्यक सेल के प्रमुख के नेतृत्व में 50 से ज्यादा पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने इस्तीफा जिला प्रमुख को सौंप दिया। पार्टी की नीतियों से खफा होकर पार्टी छोड़ कर जाने वाले पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओ की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। पार्टी के प्रति कार्यकर्ताओं में नाराजगी व्याप्त है।

 

मोब लिंचिंग के विरोध में जिला कांग्रेस के अल्पसंख्यक सेल की ओर से शहर में रैली के लिए शनिवार को कार्यक्रम तय कर जिला कांग्रेस समिति के पास भेजा गया, जिसे पार्टी प्रमुख ने मना कर दिया। इससे नाराज होकर अल्पसंख्यक सेल के प्रमुख अय्यूब बापू के नेतृत्व में 25 से ज्यादा पदाधिकारियों ने इस्तीफा दे दिया।

 

उधर, भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा के दौरान हुए पथराव की घटना का विरोध कर कलक्टर को ज्ञापन देने के कार्यक्रम का आयोजन शहर कांग्रेस समिति के पदाधिकारियों की ओर से बनाया गया था, जिसे शहर प्रमुख विक्की सोखी की ओर से नामंजूर कर दिए जाने से नाराज होकर शहर कांग्रेस के महामंत्री धीरेन कटारिया के साथ 50 से ज्यादा पार्टी नेताओं ने अपना इस्तीफा दे दिया।

 


इस्तीफे की सबसे पहली पेशकश कांग्रेस के पूर्व सभासद जुबेर पटेल की ओर से दो दिन पहले की गई थी और इसके बाद पार्टी में इस्तीफे की झड़ी लग गई। मोब लिचिंग और रथयात्रा के मुद्दे को लेकर कांग्रेस के नेता दो भागों में विभाजित दिख रहे हैं। हिन्दू नेताओं के अनुसार भरुच जिला कांग्रेस मुस्लिमों का ध्यान रखी है तो मुस्लिम नेताओं की नजर में कांग्रेस हिन्दुओं की ओर ज्यादा ध्यान देती दिख रहे होने की बात कही जा रही है।

 


इस्तीफा देने वालों में सैय्यद मोहम्मद अय्यूब, मलिक शब्बीर रसूल, इलियास दाउद पटेल, ईमरान अंसारी, सैय्यद मुबीन रसीद, सरफराज शेख, साकीब पटेल, वसीम पठाण, साहिल शेख, अहमद अली सैय्यद, परवेज शेख, जुबेर पटेल, फरीदा जुबेर पटेल शामिल है। उधर, इस्तीफा देने वालों में पार्टी के हिन्दू नेताओं में धीरेन कटारिया शहर महामंत्री, रवि राणा कारोबारी सदस्य, रवि कायस्थ प्रमुख वार्ड नंबर 11, निखिल शाह महामंत्री भरुच शहर शामिल है।

Sanjeev Kumar Singh Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned