SURAT NEWS: बाइक रैली से वेसू क्षेत्र में लहराया भगवा

विहिप सूरत महानगर में अठवा-अंबिका जिले के अलग-अलग क्षेत्र में खुल रह हैं कार्यालय

By: Dinesh Bhardwaj

Published: 10 Jan 2021, 06:31 PM IST

सूरत. आराध्यदेव प्रभु श्रीराम के अयोध्याधाम में श्रीरामजन्मभूमि मंदिर निर्माण के संकल्प को पूर्ण करने के लिए सूरत समेत देशभर में जारी श्रीराममंदिर निर्माण समर्पण निधि संग्रह अभियान के तहत रविवार को शहर के वेसू क्षेत्र में बाइक रैली निकाली गई। रैली में शामिल सैकड़ों बाइक सवारों के हाथों भगवा ध्वज होने से समूचा वेसू क्षेत्र भगवामय हो गया। बाइक रैली का आयोजन वेसू कार्यालय के उद्घाटन मौके पर किया गया।
ज्यों-ज्यों 15 जनवरी नजदीक आ रही है त्यों-त्यों सूरत महानगर में श्रीरामजन्मभूमि समर्पण निधि संग्रह अभियान तेजी पकड़ते जा रहा है। अभियान में सक्रिय राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, विश्व हिन्दू परिषद महानगर इकाई समेत अन्य आनुषांगिक संगठनों के सैकड़ों-हजारों कार्यकर्ता योजना के अनुरूप महानगर के सातों जिले रांदेर, अठवा-अंबिका, उधना, लिंबायत, सूर्यपुर-कतारगांव, वराछा व सरथाणा कार्यरत हो गए हैं। सभी सातों जिलों के अलग-अलग क्षेत्र में भी संग्रह कार्यालय खोले जा रहे हैं। इसी शृंखला में रविवार को अठवा-अंबिका जिले के वेसू क्षेत्र में कार्यालय का उद्घाटन किया गया। कार्यालय के उद्घाटन मौके पर कार्यकर्ताओं ने बाइक रैली भी निकाली। रैली में बाइक पर सवार सैकड़ों उत्साही युवा कार्यकर्ता हाथ में भगवा ध्वज लहराते हुए और जय सियाराम की गूंज करते हुए वेसू के प्रत्येक गली-मोहल्ले में घूमे और बाद में प्रस्तावित कार्यालय स्थल पहुंचे। यहां पर बाद में विद्वानों ने मंत्रोच्चार के साथ कार्यालय में पूजा-अर्चना की। इस मौके पर मुख्य अतिथि जयदेव भाटिया ने श्रीफल फोड़कर कार्यालय का उद्घाटन किया और उन्हें योगेश्वर भगवान श्रीकृष्ण की प्रतिमा भेंट की गई।

- रामकाज कीन्हे बिनु मोहि कहां विश्राम...

वेसू कार्यालय उद्घाटन के मौके पर मौजूद राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, विश्व हिन्दू परिषद व अन्य संगठनों के पदाधिकारियों ने उपस्थित कार्यकर्ताओं को श्रीरामजन्मभूमि मंदिर निर्माण समर्पण निधि संग्रह अभियान से प्रत्येक हिन्दू परिवार को जोडऩे के लिए प्रेरित किया। गौरतलब है कि अभियान के सिलसिले में सूरत महानगर में प्रारम्भिक तौर पर 35 से 40 लाख की आबादी तय कर आठ लाख घरों तक पहुंचने की योजना पर कार्य किया जा रहा है।

Show More
Dinesh Bhardwaj Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned