scriptSURAT NEWS: स्कूली बच्चों ने उकेरे वीरता और शौर्य के रंग | SURAT NEWS: School children engraved the colors of valor and bravery | Patrika News

SURAT NEWS: स्कूली बच्चों ने उकेरे वीरता और शौर्य के रंग

locationसूरतPublished: Jul 26, 2021 09:34:35 pm

Submitted by:

Dinesh Bhardwaj

प्रधानमंत्री कार्यालय भेजा ग्रीटिंग्स का बॉक्स, वहां से पहुंचाया जाएगा शौर्य के प्रतीक स्थल करगिल

SURAT NEWS: स्कूली बच्चों ने उकेरे वीरता और शौर्य के रंग

SURAT NEWS: स्कूली बच्चों ने उकेरे वीरता और शौर्य के रंग

सूरत. दो माह से अधिक समय तक चले करगिल युद्ध में भारतीय सेना की जीत के उपलक्ष में सोमवार को शहर में कई स्थानों करगिल विजय दिवस मनाया गया। इस मौके पर स्कूली बच्चों ने भारतीय सेना के अदम्य शौर्य और वीरता की कहानियां पांच सौ से अधिक ग्रीटिंग कार्ड बनाकर लिखी है। यह ग्रीटिंग कार्ड सोमवार को ही सूरत से नई दिल्ली प्रधानमंत्री कार्यालय भिजवाए गए हैं और वहां से करगिल जाएंगे।
इस संबंध में परवत पाटिया स्थित एसवी पब्लिक स्कूल के निदेशक ताराचंद ढाका ने बताया कि प्रत्येक वर्ष करगिल विजय दिवस के उपलक्ष में करगिल युद्ध में शहीद गोवर्धनसिंह ढाका की स्मृति में कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है, लेकिन कोरोना काल में यह आयोजन नहीं हो पा रहे हैं। ऐसे में स्कूल प्रबंधन ने बच्चों के साथ अलग तरीके से करगिल विजय दिवस मनाने का निश्चय किया और स्कूल के दो सौ से ज्यादा बच्चों ने पांच सौ ग्रीटिंग्स कार्ड तैयार किए हैं। इन सभी ग्रीटिंग कार्ड को सोमवार को स्कूल परिसर में प्रदर्शित किया गया और इनमें से ज्यादातर कार्ड भारतीय सेना की वीरता और शौर्य का बखान करने वाले हैं। करगिल विजय दिवस के मौके पर स्कूल परिसर में स्थापित शहीद गोवर्धनसिंह ढाका की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई और बाद में ग्रीटिंग कार्ड का बॉक्स प्रधानमंत्री कार्यालय के माध्यम से करगिल में तैनात भारतीय सेना के जवानों तक पहुंचाए जाने के लिए भेजा गया।


मनाया स्थापना दिवस


सूरत. डुमस रोड स्थित श्रीयादेवी भागीरथ राठी माहेश्वरी विद्यापीठ का स्थापना दिवस सोमवार को मनाया गया। विद्यापीठ स्थापना के 20 साल पूरे हो गए है। स्थापना दिवस के उपलक्ष में समारोह की शुरुआत गणेश वंदना से की गई और बाद में पूर्व अध्यक्षों के सम्मान के अलावा अन्य कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इस मौके पर विद्यापीठ के पूर्व अध्यक्ष, पदाधिकारी एवं अध्यापकगण भी उपस्थित रहे। कार्यक्रम में वर्तमान अध्यक्ष हरिशंकर तोषनीवाल, प्रधानाचार्या सारिका सिंह ने उपस्थित लोगों का आभार व्यक्त किया।

हरियाणा सरकार का माना आभार


सूरत. हिसार एयरपोर्ट का नाम महाराजा अग्रसेन के नाम पर किए जाने के फलस्वरूप अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन ने हरियाणा सरकार व मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर के प्रति आभार जताया है। इस संबंध में अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन के सूरत जिला अध्यक्ष बजरंगलाल अग्रवाल ने बताया कि सम्मेलन के राष्ट्रीय अध्यक्ष गोपालशरण गर्ग समेत राष्ट्रीय पदाधिकारी मंडल ने हिसार एयरपोर्ट का नाम महाराजा अग्रसेन के नाम पर किए जाने की मांग हरियाणा सरकार से की थी। हरियाणा सरकार ने मांग स्वीकारते हुए हिसार एयरपोर्ट का नामकरण महाराजा अग्रसेन के साथ किया है। इस पर अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन के राष्ट्रीय महामंत्री विनोद अग्रवाल, महिला इकाई की राष्ट्रीय अध्यक्ष विनीता खेतावत, गुजरात प्रदेश अध्यक्ष रामकरण बाजारी व महामंत्री पुरुषोत्तम अग्रवाल, युवा प्रदेश अध्यक्ष सुनील गोयल समेत सभी ने खुशी जताई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो