scriptSurat News स्टेच्यू ऑफ यूनिटी पर अब पर्यटकों को दिया जाएगा स्मार्ट कार्ड | Surat News Smart card will now be given to tourists on the Statue of | Patrika News

Surat News स्टेच्यू ऑफ यूनिटी पर अब पर्यटकों को दिया जाएगा स्मार्ट कार्ड

locationसूरतPublished: Jul 14, 2019 09:21:37 pm

Submitted by:

Sanjeev Kumar Singh

वित्तीय व्यवहार होगा डिजिटल

surat photo

Surat News स्टेच्यू ऑफ यूनिटी पर अब पर्यटकों को दिया जाएगा स्मार्ट कार्ड

नर्मदा.

लौह पुरुष सरदार पटेल की 182 मीटर ऊंची प्रतिमा स्टेच्यू ऑफ यूनिटी देखने प्रतिदिन हजारों पर्यटक आते हैं। पर्यटकों को टिकट लेने से लेकर पार्किंग, फूड कोर्ट में खाने और सोवियर में खरीदी करने के लिए रुपए खर्च करना पड़ता है। इसके लिए लोगों को कई बार रुपए का व्यवहार करना पड़ता है। आने वाले दिनों में सफारी पार्क भी यहा पर बनेगा और अन्य आकर्षक को भी बनाने का काम किया जा रहा है। पर्यटकों को किसी प्रकार की कोई दिक्कत न हो इसके लिए यहां वित्तीय व्यवहार को अब डिजिटल किया जाएगा।

पर्यटक पांच हजार रुपए देकर डिजिटल कार्ड प्राप्त कर सकेंगे। यह कार्ड टिकिट काउंटर, पार्किंग, फूड कोर्ट, सरकारी पार्क से लेकर अन्य स्थानों जहां कैश भुगतान होता है वहा यह कार्ड स्वाइप कर भुगतान किया जा सकेगा। उल्लेखनीय है कि नर्मदा निगम के सीएमडी राजीव गुप्ता की ओर से पर्यटकों को कोई दिक्कत न हो इसके लिए स्मार्ट कार्ड की व्यवस्था की जा रही है और विभिन्न स्थानों पर काउंटर भी इसके लिए बनाया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो