Surat News : पुलिस निरीक्षक चौधरी की गिरफ्तारी से बचने की आखरी कोशिश भी नाकाम

Surat News : पुलिस निरीक्षक चौधरी की गिरफ्तारी से बचने की आखरी कोशिश भी नाकाम

Sandip Kumar N Pateel | Publish: Jul, 23 2019 09:37:13 PM (IST) Surat, Surat, Gujarat, India

सुप्रीम कोर्ट ने अग्रिम जमानत याचिका नामंजूर की, गैरेज संचालक से 30.50 लाख की रिश्वत लेने का मामला

सूरत. मामला दर्ज नहीं करने के बदले में गैरेज संचालक से 30.50 लाख रुपए की रिश्वत लेने के मामले में आरोपित तत्कालिन सरथाणा पुलिस निरीक्षक एन.डी.चौधरी की गिरफ्तारी से बचने की आखरी कोशिश भी नाकाम रही। मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट ने चौधरी की अग्रिम जमानत याचिका नामंजूर कर दी।

 


भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम तथा आइपीसी की धाराओं के तहत मामला दर्ज होने के बाद से पुलिस निरीक्षक एन.डी.चौधरी समेत चारों आरोपित पुलिसकर्मी फरार हो गए थे। गिरफ्तारी से बचने के लिए चारों ने सेशन कोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका दायर की थी, लेकिन कोर्ट ने चारों की याचिकाएं नामंजूर कर दी थी। इसके बाद एन.डी.चौधरी और पुलिसकर्मी भगु भरवाड़ ने उच्च न्यायालय से गुहार लगाई थी, लेकिन उच्च न्यायालय ने चौधरी की याचिका नामंजूर कर दी थी, जबकि भरवाड़ ने अपनी याचिका वापस ले ली थी। इसके बाद एन.डी.चौधरी ने सुप्रीम कोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका दायर की थी। मंगलवार को अंतिम सुनवाई के बाद सुप्रीम कोर्ट ने भी याचिका नामंजूर कर दी। अब चौधरी की गिरफ्तारी का रास्ता खुल गया है।

 

गौरतलब है कि सरथाणा के वालक पाटिया के पास गैरेज चलाने वाला अफजल नाम का युवक पुराने वाहनों की नंबर प्लेट लगाकर राज्य सरकार को आर्थिक नुकसान पहुंचा रहा था। इसकी सूचना जब सरथाणा के तत्कालिन पुलिस निरीक्षक चौधरी को मिली तो उसने अफजल को पकड़ा और अवैध तरीके से बंदी बना कर रखा। इस दौरान उसने तथा अन्य पुलिसकर्मियों ने उससे मारपीट की और कहा कि यदि बचना हो तो एक करोड़ रुपए देने होंगे। बाद में उन्होंने अफजल से 30.50 लाख रुपए वसूल लिए। जब इसकी भनक आला अधिकारियों को लगी तो पुलिस आयुक्त की ओर से जांच सौंपी गई और जांच में आरोप सही पाए जाने पर एन.डी.चौधरी समेत चार जनों के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया था।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned