scriptSURAT NEWS: सूरत 15 से 20 लाख घरों में जलाता है रोजगार का दीपक | SURAT NEWS: Surat burns employment lamps in 15 to 20 lakh homes | Patrika News

SURAT NEWS: सूरत 15 से 20 लाख घरों में जलाता है रोजगार का दीपक

locationसूरतPublished: Feb 25, 2021 08:09:35 pm

Submitted by:

Dinesh Bhardwaj

गुजरात के महामहिम आचार्य देवव्रत का दो दिवसीय सूरत दौरा, कपड़ा बाजार व स्वामीनारायण गुरुकुल पहुंचे

SURAT NEWS: सूरत 15 से 20 लाख घरों में जलाता है रोजगार का दीपक

SURAT NEWS: सूरत 15 से 20 लाख घरों में जलाता है रोजगार का दीपक

सूरत. गुजरात के महामहिम राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने गुरुवार को सूरत में कहा कि वल्र्ड क्लास मार्केट सूरत बनाकर देश नहीं दुनिया के समक्ष रखने में सक्षम है और यह सूरत ही है जिसकी वजह से 15 से 20 लाख घरों में रोजगार का दीपक जलता है। राज्यपाल ने यह बात गुरुवार शाम कपड़ा बाजार के ग्लोबल टैक्सटाइल मार्केट परिसर में कही।
राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने अपने उद्बोधन में कहा कि सूरत स्वच्छता के मामले में काफी आगे है। यहां के लोग साफ-सफाई के प्रति काफी जागरूक है। सूरत कपड़ा बाजार के इस टैक्सटाइल मार्केट को देखकर ही लगता है कि आत्मनिर्भर भारत की ओर बढ़ते कदमों में सूरत का बड़ा योगदान रहेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विश्व के समक्ष भारत की अलग पहचान स्थापित करने की मंशा रखते हैं और सूरत वाले उनकी सोच से मिलता-जुलता कार्य यहां पर कर रहे हैं। यहां आने से मुझे भी आत्मबल मिला है। ग्लोबल टैक्सटाइल मार्केट में आयोजित कार्यक्रम के दौरान साउथ गुजरात टैक्सटाइल ट्रेडर्स एसोसिएशन, सूरत मर्कंटाइल मार्केट एसोसिएशन, टैक्सटाइल युवा ब्रिगेड के अलावा अन्य व्यापारिक संगठन के प्रतिनिधि कपड़ा व्यापारी भी मौजूद थे। इस अवसर पर राज्यपाल को सूरत कपड़ा मंडी के हित में ज्ञापन भी सौंपा गया। राज्यपाल ने गुरुवार को रात्रि विश्राम सर्किट हाउस में किया और शुक्रवार दोपहर 12 बजे वे वीर नर्मद दक्षिण गुजरात विश्वविद्यालय के पदवीदान समारोह में छात्रों को पदवी प्रदान करेंगे।
-गुरुकुल में बच्चों से भी मिले

गुरुवार शाम राज्यपाल कपड़ा बाजार से सीधे वेडरोड स्थित स्वामीनारायण गुरुकुल पहुंचे। यहां पर पहले उन्होंने बच्चों व शिक्षकों के साथ मिलकर तापी नदी किनारे स्वच्छता अभियान में भाग लिया और बाद में वे घनश्याम भुवन व संत आश्रम के दर्शन करने पहुंचे। बाद में आयोजित समारोह में संतों ने गान किया और चैतन्य स्वामी व राज्यपाल ने उद्बोधन किया और अंत में बड़े स्वामी महाराज ने आभार विधि प्रदर्शित की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो