scriptsurat news-सूरत के ज्वैलर्स ने रक्षाबंधन पर कमाई कर ली | surat news- Surat jewelers make money on Rakshabandhan | Patrika News
सूरत

surat news-सूरत के ज्वैलर्स ने रक्षाबंधन पर कमाई कर ली

सोने-चांदी की राखियां भी बाजार में उपलब्ध

सूरतAug 14, 2019 / 08:44 pm

Pradeep Mishra

file

surat news-सूरत के ज्वैलर्स ने रक्षाबंधन पर कमाई कर ली

सूरत
रक्षाबंधन पर्व पर इस बार रेशम के धागे की राखियों के साथ सोने-चादीं की राखियां भी डिमांड में हैं। रक्षाबंधन की पूर्व संध्या पर ज्वैलर्स के यहां इसकी अच्छी डिमांड रही।
रक्षाबंधन त्यौहार के एक सप्ताह पहले से ही शहर के बाजार में राखियों की दुकानें सज गई थी। ऐसे तो हर बार की तरह इस बार भी बाजार में रंग-बिरंगी और आर्कषक राखियां बाजार में उपलब्ध हैं। उसके साथ ही बदलते समय के साथ रेशम के धागे वाली राखी अब सोने चाँदी में बनने लगी है अब ये बात और है कि सोने चाँदी की राखी खऱीदने वाला वर्ग अलग है, शहर के ज्वैलर्स भी रक्षाबंधन को ध्यान में रखते हुए आकर्षक डिज़ाइन में सोने चाँदी में राखियाँ तैयार की है। सोने की बढ़ी कीमत के कारण सोने की राखी की कीमत बढ़ गई है लेकिन भाई-बहन के प्रेम के सामने बढ़ी कीमत पर भी लोग खरीद कर रहे हैं। जम्मू कश्मीर से केंद्र सरकार द्वारा हटाई गई धारा 370 के स्वरूप में भी राखी गोल्ड में तैयार की गयी है। ज्वैलर्स का कहना है कि उन्होंने जो अपेक्षा रखी थी वैसा ही व्यापार हो रहा है। उल्लेखनीय है कि इसके पहले भी सूरत के ज्वैलर्स समय समय पर नए प्रयोग करते रहें हैं और कभी प्रधानमंत्री की छाप वाले सिक्ते तो कभी देशभक्ति के सिक्के बनाते हैं।

Home / Surat / surat news-सूरत के ज्वैलर्स ने रक्षाबंधन पर कमाई कर ली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो