scriptsurat news-सूरत के कपड़ा उद्यमी टैक्नोलॉजी की ओर आगे बढ़े | surat news-Surat's textile entrepreneurs move towards technology | Patrika News

surat news-सूरत के कपड़ा उद्यमी टैक्नोलॉजी की ओर आगे बढ़े

locationसूरतPublished: Aug 21, 2019 09:04:59 pm

Submitted by:

Pradeep Mishra

कपड़ा उद्योग पर आयोजित सेमिनार में बोले कपड़ा उद्यमी

surat news-सूरत के कपड़ा उद्यमी टैक्नोलॉजी की ओर आगे बढ़े

surat news-सूरत के कपड़ा उद्यमी टैक्नोलॉजी की ओर आगे बढ़े

सूरत
सूरत के कपड़ा उद्योग पर मंगलवार को आयोजित सेमिनार के दौरान अग्रणी कपड़ा उद्यमियों ने सभी कपड़ा उद्यमियों को टैक्नोलॉजी की ओर आगे बढऩे को कहा।
कपड़ा बाजार में पेमेन्ट की समस्या, पार्टी पलायन, किन मशीनों में निवेश करना और कौन से माल का उत्पादन करना इन विषयों पर एपीएमसी मार्केट में जानकारी देते हुए कपड़ा उद्यमियों ने नए क्रिएशन पर जोर देने की बात कही। कपड़ा उद्यमी गिरधर गोपाल मूंदड़ा ने कहा कि सूरत के कपड़ा उद्यमियों को बिना डरे नई टैक्नोलॉजी की ओर आगे बढना चाहिए। कुछ वर्षो पहले सूरत में जैसे कपड़े बनते थे और उसकी अपेक्षा कई गुना अच्छा कपड़ा बन रहा है। सूरत का कपड़ा उद्योग सीधे तौर पर 10 लाख लोगों को रोजगार देता है। कुछ वर्षो में पांच हजार नीटिंग मशीने सूरत में लग गई हैं। पिछले दस सालों में कपड़ा उद्योग में 40 हजार करोड़ का निवेश हुआ है। मूंदड़ा ने कहा कि उद्यमियों को दूसरे की देखा-देखी करने के बजाय नए क्रिएशन करना चाहिए और टैक्निकल टैक्सटाइल आदि पर ध्यान देना चाहिए। इस मौके पर कपड़ा उद्यमी विमल नांगलिया, सुरेश गांधी और साहिल मुल्तानी उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो