scriptSURAT NEWS: ‘राजस्थान का गौरवमयी इतिहास चित्तोड़ का जौहरÓ | SURAT NEWS: 'The glorious history of Rajasthan is the jewel of Chittor | Patrika News

SURAT NEWS: ‘राजस्थान का गौरवमयी इतिहास चित्तोड़ का जौहरÓ

locationसूरतPublished: Jul 03, 2022 08:34:04 pm

Submitted by:

Dinesh Bhardwaj

परवत पाटिया स्थित माहेश्वरी सेवा सदन में दीदीमां साध्वी ऋतम्भरा का सत्संग-प्रवचन

SURAT NEWS: 'राजस्थान का गौरवमयी इतिहास चित्तोड़ का जौहरÓ

SURAT NEWS: ‘राजस्थान का गौरवमयी इतिहास चित्तोड़ का जौहरÓ

सूरत. आत्म सम्मान और स्वाभिमान की रक्षा के लिए सैकड़ों क्षत्राणियों ने सदियों पहले चित्तोड़ का जौहर कर राजस्थान का गौरवमयी इतिहास लिख दिया। धर्म-संस्कृति के प्रति उनका यह सर्वस्व त्याग मृत्यु के भय का नहीं, बल्कि उत्सव की कहानी सुनाता है। यह बात दीदीमां साध्वी ऋतम्भरा ने रविवार शाम परवत पाटिया क्षेत्र में आईमाता रोड स्थित माहेश्वरी सेवा सदन में कही। साध्वी ने यहां राजस्थान युवा संघ ट्रस्ट की ओर से आयोजित म्हारो राम…कार्यक्रम में सत्संग-प्रवचन किया।
इससे पूर्व शनिवार को श्रीश्याम सेवा ट्रस्ट की ओर से श्रीश्याम मंदिर, सूरतधाम में आयोजित कार्यक्रम में प्रभु श्रीराम के अयोध्याधाम में निर्माणाधीन दिव्य श्रीराम मंदिर के इतिहास से जुड़ी कई बातें सत्संग-प्रवचन के दौरान बताई थी। इसके बाद रविवार शाम परवत पाटिया क्षेत्र में आईमाता रोड स्थित माहेश्वरी सेवा सदन में राजस्थान युवा संघ ट्रस्ट की ओर से आयोजित म्हारो राम…कार्यक्रम में दीदीमां साध्वी ऋतम्भरा ने धर्म की रक्षा, बड़े-बुजुर्गों के सम्मान, राष्ट्रीय अस्मिता जैसे कई विषयों पर ओजस्वी वाणी में संबोधन किया। म्हारो राम…कार्यक्रम में मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्रीराम के जीवन चरित्र से समाहित पृथ्वी और सृष्टि का भी सुंदर चित्रण साध्वी ऋतम्भरा ने सत्संग-प्रवचन के दौरान किया। इस अवसर पर उन्होंने राजस्थान के त्याग, वीरता और शौर्य के साथ-साथ भक्ति व शक्ति के इतिहास को भी सबके समक्ष रखा। कार्यक्रम के दौरान बड़ी संख्या में श्रद्धालु महिला-पुरुष मौजूद थे।

37 यूनिट रक्त संग्रहित

सूरत. श्रीसुरभि रक्त सेवा फाउंडेशन व विप्र फाउंडेशन के संयुक्त उपक्रम में रविवार को संस्था के राजेश शर्मा की बेटी निकिता के 18वें जन्मदिन के उपलक्ष में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। सारोली स्थित विप्र गौरव भवन में आयोजित रक्तदान शिविर की शुरुआत में भगवान परशुराम के समक्ष दीप प्रज्ज्वलन के दौरान संस्था के सभी पदाधिकारी मौजूद रहे। शिविर में 37 यूनिट रक्त संग्रहित किया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो