scriptSURAT NEWS: The sacrifices made in the Yagyavedi, the circumambulation | SURAT NEWS: यज्ञवेदी में दी आहुतियां, व्यासपीठ की परिक्रमा | Patrika News

SURAT NEWS: यज्ञवेदी में दी आहुतियां, व्यासपीठ की परिक्रमा

-श्रीरामकथा की पूर्णाहुति

सूरत

Published: December 25, 2021 07:06:59 pm

सूरत. अखिल भारतीय अग्रवाल संगठन, गुजरात प्रदेश की ओर से आयोजित श्रीरामकथा के दौरान शनिवार को व्यासपीठ से डॉ. उमाकांतानंद सरस्वती महाराज ने कथा की पूर्णाहुति की और इस मौके पर यज्ञ-हवन का विशेष आयोजन किया गया। श्रद्धालुओं ने यज्ञवेदी में मंत्रोच्चार के साथ आहुतियां दी और बाद में परिक्रमा लगाई।
धनुर्मलमास के उपलक्ष में वेसू स्थित अयोध्या धाम में आयोजित श्रीरामकथा की पूर्णाहुति के अवसर पर मुख्य यज्ञवेदी में कथा यजमान उषा रतनलाल दारुका, संगठन के पदाधिकारी व अन्य यजमानों ने आहुतियां दी। पूर्णाहुति के बाद सभी श्रद्धालुओं ने राम-नाम के साथ यज्ञवेदी व व्यासपीठ की परिक्रमा लगाई। इस अवसर पर अखिल भारतीय अग्रवाल संगठन के राष्ट्रीय महामंत्री राजेश भारुका, उपाध्यक्ष निरंजन अग्रवाल, उपमहामंत्री उमंग टेकरीवाल, प्रणेश अग्रवाल, विजय भारूका, उमेश पटवारी, सुनील अग्रवाल, शंकरलाल गोयल, प्रेमचंद गुप्ता, सुमित अग्रवाल, अमर बुधिया, बसन्त खेतान, सुनीता अग्रवाल, सुमन चोकडि़का, स्वाति मित्तल, मनीषा सोंथलिया, शैलजा संघवी समेत अन्य कई पदाधिकारी व सदस्य मौजूद थे। पूर्णाहुति के बाद महाप्रसादी का आयोजन भी किया गया।


वार्षिकोत्सव मनाया
SURAT NEWS: यज्ञवेदी में दी आहुतियां, व्यासपीठ की परिक्रमा
SURAT NEWS: यज्ञवेदी में दी आहुतियां, व्यासपीठ की परिक्रमा

सूरत. श्रीघंटियाला बालाजी मंडल की ओर से परवत पाटिया स्थित श्रीघंटियाला धाम मंदिर के छह वर्ष पूर्ण होने पर वार्षिकोत्सव मनाया गया। मंडल के मीडिया प्रभारी प्रकाश सैन ने बताया कि इस मौके पर शुक्रवार रात घंटियाला बालाजी के शृंगारित दरबार के समक्ष अखण्ड ज्योत, छप्पनभोग, सुंदरकाण्ड, महाप्रसादी आदि के आयोजन किए गए। इस मौके पर मनपा स्लम इम्प्रूवमेंट कमेटी चेयरमैन दिनेश राजपुरोहित, मनपा स्थाई समिति सदस्य रश्मि साबू आदि मौजूद थे।
सजेगा बाबा का दरबार, गूंजेंगा ज्योत पाठ


सूरत. श्रीश्याम सेवक परिवार की ओर से श्रीश्याम अखंड ज्योत पाठ का आयोजन रविवार को श्रीश्याम मंदिर, सूरतधाम प्रांगण में किया जाएगा। परिवार के संजय जैन व विकास गोयनका ने बताया कि बाबा श्याम के शृंगारित दरबार के समक्ष श्रीश्याम अखंड ज्योत पाठ की शुरुआत दोपहर सवा बारह बजे से की जाएगी। इस दौरान पाठवाचिका सुरभि बिरजुका श्रीश्याम अखंड ज्योत पाठ के साथ-साथ भजनों की प्रस्तुति भी देगी। कार्यक्रम के दौरान कोलकाता के भास्कर समूह के सदस्य नृत्यनाटिका की प्रस्तुति देंगे।
SHRISHYAM AKHADA MAHOTSAV: बहती रहेगी भजन सरिता, श्रद्धालु लगाएंगे गोतेतुलसी पूजन दिवस मनाया


सूरत. अंतरराष्ट्रीय वैश्य महासम्मेलन, सूरत महिला इकाई की ओर से शनिवार को तुलसी पूजन दिवस कार्यक्रम का आयोजन पार्ले पोइंट क्षेत्र में किया गया। इकाई अध्यक्ष कविता अग्रवाल ने बताया कि इस मौके पर तुलसी महारानी की पूजा-आराधना व आरती की गई और आगामी समूह विवाह समारोह की चर्चा की गई। कार्यक्रम में कवियत्री सोनल ने काव्यपाठ की प्रस्तुति भी दी।
SURAT NEWS: यज्ञवेदी में दी आहुतियां, व्यासपीठ की परिक्रमा

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Video Weather News: कल से प्रदेश में पूरी तरह से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, होगी बारिशVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगश्री गणेश से जुड़ा उपाय : जो बनाता है धन लाभ का योग! बस ये एक कार्य करेगा आपकी रुकावटें दूर और दिलाएगा सफलता!पाकिस्तान से राजस्थान में हो रहा गंदा धंधाइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजहार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.