SURAT NEWS: शहीद हेमू कालाणी को दी श्रद्धांजलि

स्वतंत्रता संग्राम के अमर शहीद हेमू कालाणी के 78वें बलिदान दिवस पर नानपुरा स्थित सिंधु भवन में श्रद्धांजलि कार्यक्रम का आयोजन

By: Dinesh Bhardwaj

Published: 21 Jan 2021, 09:21 PM IST

सूरत. स्वतंत्रता संग्राम के अमर शहीद हेमू कालाणी के 78वें बलिदान दिवस पर गुरुवार को पूज सूरत सिन्धी पंचायत, सूरत भारतीय सिन्धु सभा, सूरत महानगर व सूरत सिन्धी क्लॉथ एसोसिएशन की ओर से नानपुरा स्थित सिंधु भवन में श्रद्धांजलि कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
कार्यक्रम के दौरान समाज के प्रमुखजनों ने बताया कि 21 जनवरी 1943 के दिन सिंध के महासपूत हेमू कालाणी को अंग्रेजों ने सिंध में फांसी दी थी। मां भारती के चरणों में मात्र 19 वर्ष 10 महीने की युवावस्था में प्राण न्योछावर कर हेमू कालाणी इतिहास के पन्नों में अमर हो गए। श्रद्धांजलि कार्यक्रम के दौरान पूज सूरत सिंधी पंचायत के प्रमुख वासुदेव गोपलाणी, सूरत सिंधी क्लॉथ एसोसिएशन के प्रमुख गुरमुख कुंगवानी, सिंधु सेवा समिति के रामचंद्र, प्रांत उपाध्यक्ष प्रताप गोपलाणी, राष्ट्रीय मंत्री रवि पडऩानी, लीलाराम, नीलम पंजाबी, सिम्मी जगवानी, रणजीत चंदनाणी, सुंदरदास आहूजा, निर्मल मोटवानी, कन्हैयालाल गोकलानी आदि ने उद्बोधन किया। इस दौरान समाज के घनश्याम खट्टर, धनराज आडवाणी समेत अन्य कई लोग मौजूद थे।


दादी मंगल पाठ का आयोजन


सूरत. दादी दीवाने मंगल ग्रुप की ओर से राणी सती दादी के मंगलपाठ का आयोजन मंगलवार को वेसू में ड्रीम हेरीटेड परिसर में रखा गया। दादी के शृंगारित दरबार के समक्ष दोपहर दो बजे से राणी सती दादी के जीवनचरित्र पर आधारित दादी मंगलपाठ का वाचन मनीषा अग्रवाल ने किया। इस दौरान भजनों की प्रस्तुति भी दी गई। कार्यक्रम में रचना अग्रवाल, अमिता अग्रवाल, रुचिता अग्रवाल आदि मौजूद थी।

SURAT NEWS: शहीद हेमू कालाणी को दी श्रद्धांजलि

जरुरतमंदों को बांटी सामग्री


सूरत. अग्रवाल समाज ट्रस्ट महिला इकाई द्वारा जरुरतमंदों के सहायतार्थ साड़ी, अनाज किट, बिस्किट एवं वेफर्स वितरण का आयोजन किया गया। इकाई अध्यक्ष अलका अग्रवाल ने बताया कि कार्यक्रम एसीपी अशोक चौहान की देखरेख में किया गया और इस दौरान सचिव मोनिका, अरुण पाटोदिया, कोषाध्यक्ष संगीता, निशी अग्रवाल, चित्रा अग्रवाल आदि मौजूद थी।

SURAT NEWS: शहीद हेमू कालाणी को दी श्रद्धांजलि
Dinesh Bhardwaj Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned