SURAT NEWS-सोने पर इम्पोर्ट ड्यूटी बढऩे के कारण बेरोजगारी बढी?

SURAT NEWS-सोने पर इम्पोर्ट ड्यूटी बढऩे के कारण बेरोजगारी बढी?
SURAT NEWS-सोने पर इम्पोर्ट ड्यूटी बढऩे के कारण बेरोजगारी बढी?

Pradeep Devmani Mishra | Updated: 14 Sep 2019, 09:46:33 PM (IST) Surat, Surat, Gujarat, India

सोने पर से इम्पोर्ट ड्यूटी घटाने की मांग

सूरत
जैम्स एंड ज्वैलरी काउन्सिल ने वित्तमंत्री से सोने पर इम्पोर्ट ड्यूटी घटाने और गोल्ड मोनिटाइजेशन स्कीम को फिर से लांच करने की मांग की है।
काउन्सिल के रीजनल सदस्य नैनेष पच्चीगर ने बताया कि 10 सितंबर को काउन्सिल के सदस्य वित्तमंत्री निर्मला सीतारमन से कई मांगे की। सदस्यों ने बताया कि सोने पर इम्पोर्ट ड्ूयूटी 10 प्रतिशत से 12.5 प्रतिशत बढ़ाने के कारण व्यापार पर असर पड़ा है और स्मगलिंग भी बढ़ी है। इसलिए ड्यूटी घटाकर फिर से 10 प्रतिशत कर दी जाए। नीति आयोग की ओर से गोल्ड मार्केट के लिए की गई सिफारिश को मान लिया जाए। गोल्ड मोनिटाइजिंग स्कीम को कैड के माध्यम से रि-लांच किया जाए। गोल्ड ज्वैलरी पर ईएमआई स्कीम को लागू कर ज्वैलरी बिक्री और डिजिटलाइजेशन को प्रोत्साहन दिया जाए।

हरियाणा स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी के पहले चासंलर बने कपिल, खेल मंत्री अनिल विज ने की घोषणा

वित्तमंत्री ने उनकी बातें सुनी और आश्वासन दिया। उल्लेखनीय है कि जैम्स एंड ज्वैलरी सेक्टर का मानना है कि गोल्ड पर इम्पोर्ट ड्यूटी बढ़ा दिए जाने के कारण ज्वैलरी की बिक्री पर असर पड़ा है। साथ ही एक्सपोर्ट सेक्टर भी बुरी तरह से प्रभावित हो रहा है। साथ ही लोगों को बेरोजगारी का सामना करना पड़ रहा है।

हिंदी दिवस के मौके पर 'हिंदी' के लिए ही देश में घिरे गृह मंत्री अमित शाह
सूरत एयरपोर्ट की बात करे तो जब से सूरत एयरपोर्ट को अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का दर्जा मिला है तब से अब तक एक दर्जन से अधिक सोने की तस्करी की घटना हो चुकी है। बताया जा रहा है कि सोने पर ड्यूटी बढऩे के कारण तस्करी बढ़ी है।

SURAT NEWS-सोने पर इम्पोर्ट ड्यूटी बढऩे के कारण बेरोजगारी बढी?
Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned