surat news- सूरत में यह क्या हो रहा है?

श्रमिकों की हड़ताल प्रमुख पार्क तक पहुंची

By: Pradeep Mishra

Updated: 03 Dec 2019, 07:45 PM IST

सूरत
दिवाली के बाद से शुरू हुई हड़ताल ने वीवर्स की नाक में दम कर रखा है। लसकाणा से शुरू हुई हड़ताल ने अब पांडेसरा और उधना क्षेत्र का रूख किया है। सोमवार को पांडेसरा की कुछ सोसायटी में हड़ताल मंगलवार को प्रमुख पार्क तक पहुंच गई।
उधना और पांडेसरा क्षेत्र में लगतार बढ रही हड़ताल के कारण वीवर्स में चिंता का माहौल है। सोमवार को मारूती सोसायटी, जलाराम सोसायटी, जय जलाराम सोसायटी में शुरू हुई हड़ताल के कारण मंगलवार को भी कई क्षेत्रों में कारखाने बंद रहे। यहां की हड़ताल के कारण प्रमुख पार्क सोसायटी में भी कई कारखानों में श्रमिकों ने उत्पादन बंद कर हड़ताल शुरू कर दी। परिस्थिति को देखते हुए वीवर्स ने मंगलवार की शाम को पुलिस प्रशासन से बैठक कर धमाल करने वाले श्रमिकों पर कार्रवाई की मांग की। मीटिंग के बारे में वीवर विष्णु पटेल ने बताया कि पुलिस के साथ मीटिंग में यह तय हुआ कि चार-पांच दिनों तक वीवर और पुलिस दोनों असरग्रस्त क्षेत्रों में पेट्रोलिंग करेंगे। पुलिस ने वीवर्स से भी चौकन्ना रहने को कहा है। साथ ही यदि कहीं पर टोला एकत्रित होता दिखे तो इसकी जानकारी पुलिस को देने को कहा है।
उल्लेखनीय है कि श्रमिकों की मांग वेतन बढ़ाने को लेकर है, लेकिन कोई भी श्रमिक खुलकर सामने बोलने को तैयार नहीं है। सभी एक टोले में आते हैं और पत्थरबाजी कर या नारेबाजी कर कारखाना बंद करवा कर चले जाते हैं। इस परिस्थिति के कारण वीवर भी किससे बात करें और किस तरह समस्या का समाधान कराया जाए इसे लेकर चिंतित है।

Show More
Pradeep Mishra Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned