scriptSURAT NEWS;सूरत में 62 स्थानों पर जीएसटी विभाग की छापेमारी | SURAT NEWSGST department raids at 62 places in Surat | Patrika News

SURAT NEWS;सूरत में 62 स्थानों पर जीएसटी विभाग की छापेमारी

locationसूरतPublished: Jun 29, 2019 07:39:23 pm

Submitted by:

Pradeep Mishra

राज्यभर में 282 स्थानों पर कार्रवाई जारी

FILE

SURAT NEWS;सूरत में 62 स्थानों पर जीएसटी विभाग की छापेमारी

सूरत
जीएसटी विभाग ने राज्यव्यापी छापेमारी की कार्रवाई शुरू की है। इसमें सूरत में 62 स्थानों सहित राज्यभर में 282 स्थानों पर जांच शुरू की गई है।
जीएसटी विभाग के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार देशभर में जीएसटी की घटती आय और बढ़ते क्रेडिट ने केन्द्र सरकार की नींद उड़ा दी थी। सेन्ट्रल बोर्ड ऑफ एक्साइज एंड कस्टम ने इसे गंभीरता से लेते हुए देशभर में कई व्यापारियों की सूची बनाई थी जो कि व्यापारी थे जिन्होंने जिनकी क्रेडिट रकम अचानक बढ़ गई थी। इसके अलावा जो लोग इ-बे बिल जनरेट करते थे, लेकिन जीएसटीआर-3बी नहीं फाइल करते थे। या तो जीएसटीआर-1 रिटर्न फाइल करते थे, लेकिन जीएसटीआर-3बी नहीं फाइल करते थे। इस तरह से सरकार को टैक्स नहीं चुकाने वाले हजारो व्यापारियों की जानकारी संबंधित कमिश्नरेट को दी थी।इनमें कुछ ऐसे व्यापारी भी जिन्होंने कि जीएसटी रजिस्ट्रेशन नंबर लेकर सिर्फ फर्जी बिल बेच रहे थे। इन सबके खिलाफ कार्रवाई करते हुए स्टेट जीएसटी विभाग ने शहर के अहमदाबाद, सूरत, मोरबी, भावनगर, वापी, गंाधीधाम, राजकोट, गांधीनगर, बडौदा में कुल 282 स्थानों पर छापा मारकर 6030 करोड़ रुपए के बोगस बिलींग के आर्थिक व्यवहार का पर्दाफांश कर 15 जनों को गिरफ्तार किया। सूूरत में भी 62 स्थानों पर छापेमारी की गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो