SURAT POSITIVE NEWS: मेडिसीन बैंक से पहुंचेंगी कोरोना मरीजों को निशुल्क दवा

अग्रवाल समाज हेल्थ सेंटर चैत्र नवरात्र पर्व की महाष्टमी मंगलवार से प्रारम्भ करेगा सेवा का नया कार्य

By: Dinesh Bhardwaj

Updated: 19 Apr 2021, 07:25 PM IST

सूरत. आपदा के दौरान जरुरतमंदों की सेवा करने के कई तरीके है और उनके प्रति शहर का सामाजिक संगठन अग्रवाल समाज ट्रस्ट लगातार सक्रिय बना हुआ है। कोरोना महामारी से पनपी विकट परिस्थिति में श्रीलक्ष्मीनाथ सेवा समिति के सहयोग से ट्रस्ट जहां कोरोना मरीजों को ऑक्सीजन सिलेंडर मुहैया करवा रहा है वहीं, अब इस चिकित्सा सेवा में इजाफा करते हुए निशुल्क मेडिसीन पहुंचाने का जिम्मा भी उठाया है। इस जिम्मेदारी का निर्वहन चैत्र नवरात्र पर्व की महाष्टमी मंगलवार से घोड़दौडऱोड स्थित अग्रवाल समाज हेल्थ सेंटर से प्रारम्भ की जाएगी।
अग्रवाल समाज ट्रस्ट संचालित अग्रवाल समाज हेल्थ सेंटर की प्रबंध समिति के शिवरतन देवड़ा ने बताया कि जन सेवार्थ मेडिसीन बैंक का गठन चैत्र नवरात्र पर्व की महाष्टमी के पावन अवसर पर मंगलवार से किया जाएगा। यह सेवा मुंबई की बजाज हेल्थ केयर लिमिटेड के सहयोग से प्रारम्भ की जा रही है और इसमें कोरोना मरीजों को चिकित्सक की परामर्श पर्ची के आधार पर निशुल्क दवाएं उपलब्ध करवाई जाएगी। कोरोना मरीजों के लिए निशुल्क मेडिसीन उपलब्ध करवाने के लिए घोड़दौडऱोड स्थित अग्रवाल समाज हेल्थ सेंटर में मेडिसीन बैंक की तैयारी कर ली गई है और वहां पर मुंबई की बजाज हेल्थ केयर लिमिटेड के सहयोग से दवा का पर्याप्त स्टॉक उपलब्ध करवाया गया है। वहीं, ट्रस्ट कोरोना मरीजों को श्रीलक्ष्मीनाथ सेवा समिति के सहयोग से ऑक्सीजन सिलेंडर लगातार उपलब्ध करवा रहा है और इसके अलावा कोरोना मरीजों के लिए मोबाइल फोन पर चिकित्सकीय परामर्श की सेवा भी जारी है।

-हर कोई बन सकता है सहयोगी

अग्रवाल समाज ट्रस्ट संचालित अग्रवाल समाज हेल्थ सेंटर में मंगलवार से प्रारम्भ हो रही मेडिसीन बैंक सेवा में हर कोई व्यक्ति सहयोगी बन सकता है। इस संबंध में अग्रवाल समाज के वरिष्ठ विजयकुमार खेमानी ने बताया कि कोई भी व्यक्ति अनुपयोगी दवाओं को जनसेवार्थ मेडिसीन बैंक में जमा करवा सकता है। इस दौरान उन्हें एक्सपार्यड डेट, दवा के बदले भुगतान नहीं आदि का अवश्य ध्यान रखना रहेगा।

Dinesh Bhardwaj Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned