script

Surat/ बच्चों का यौन शोषण करने वाले पुजारी को 14 साल की कैद

locationसूरतPublished: Oct 14, 2021 10:37:04 pm

वर्ष 2018 में सामने आया था मामला, नवसारी बाजार के एक मंदिर के पुजारी पर था आरोप, चॉकलेट की लालच देकर 3 बच्चों के साथ किया था यौन अत्याचार

Surat/ बच्चों का यौन शोषण करने वाले पुजारी को 14 साल की कैद

File Image

सूरत। बच्चों को चॉकलेट का लालच देकर यौन अत्याचार करने वाले नवसारी बाजार के एक मंदिर के पुजारी आचार्य बिरमनी शिवालक पांडेय को पॉक्सो एक्ट की विशेष अदालत ने दोषी करार देते हुए 14 साल की कैद और पांच हजार रुपए के अर्थदंड की सजा सुनाई है।
मूलतः बिहार के आंधी गांव निवासी बिरमनी पांडेय नवसारी बाजार के मंदिर में पुजारी था। उसके खिलाफ 14 फरवरी, 2018 को अठवा थाने में बच्चों के साथ अप्राकृतिक यौन सम्बन्ध बनाने और पॉक्सो एक्ट की धाराओं के तहत शिकायत दर्ज हुई थी। आरोप के मुताबिक, पुजारी बिरमनी मंदिर के आसपास रहने वाले करीब 10 वर्ष की उम्र के तीन बच्चों को चॉकलेट देकर मंदिर में बुलाता और मंदिर के हॉल में ले जाकर उनके साथ यौन दुराचार करता था। मामला सामने आने के बाद बच्चों के अभिभावकों ने थाने में शिकायत दर्ज करवाई थी। पुलिस ने पुजारी को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ आइपीसी की धारा 377 तथा पॉक्सो एक्ट की विभिन्न धाराओं के तहत कोर्ट में चार्जशीट पेश की थी। तब से मामले की सुनवाई पॉक्सो एक्ट मामलों की विशेष अदालत में चल रही थी। सुनवाई के दौरान अतिरिक्त लोक अभियोजक राजेश डोबरिया आरोपों को साबित करने में सफल रहे। गुरुवार को हुई अंतिम सुनवाई के बाद कोर्ट ने आरोपी पुजारी बिरमनी पांडेय को दोषी मानते हुए 14 साल की कैद और पांच हजार रुपए अर्थदंड की सजा सुनाई।

ट्रेंडिंग वीडियो