scriptSURAT RAKHI: भाईयों की कलाई पर सजेगी बहना के प्यार-दुलार की राखी | SURAT RAKHI: Rakhi of love and affection will be decorated on the wris | Patrika News

SURAT RAKHI: भाईयों की कलाई पर सजेगी बहना के प्यार-दुलार की राखी

locationसूरतPublished: Aug 11, 2022 10:57:05 am

Submitted by:

Dinesh Bhardwaj

-शहर के विभिन्न विस्तार स्थित ज्वेलर्स, मिठाई के अलावा राखी की दुकानों पर रही भीड़

SURAT RAKHI: भाईयों की कलाई पर सजेगी बहना के प्यार-दुलार की राखी

SURAT RAKHI: भाईयों की कलाई पर सजेगी बहना के प्यार-दुलार की राखी

सूरत. श्रावण पूर्णिमा गुरुवार को रक्षाबंधन का पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा। इस अवसर पर बहनें अपने भाईयों की कलाई पर प्यार-दुलार की राखी बांधेगी और सुरक्षा का वचन मांगेंगी। रक्षाबंधन के अवसर पर बुधवार को शहर के विभिन्न विस्तार में ज्वेलर्स, मिठाई विक्रेता और राखी की दुकानों पर सुबह से देर शाम तक भीड़ लगी रही। सूरत महानगरपालिका ने भी शहर के अधिकांश क्षेत्रों में महिलाओं के समूह संगठनों की ओर से तैयार राखियों की स्टॉल लगवाई है और इन स्टॉल पर भी लोगों की भीड़ बुधवार को देखने को मिली है।
कोरोना काल के दो साल में अधिकांश त्योहार-उत्सवों का रंग फीका रहने के बाद इस बार वर्ष की शुरुआत से ही सभी पर्वों की रंगत जम रही है। श्रावण पूर्णिमा को मनाए जाने वाले राखी के त्योहार का उत्साह भी पिछले दिनों से ही शहर में दिखाई दे रहा है। महिलाओं के स्वनिर्भर समूहों की ओर से महानगरपालिका के सहयोग से शहर के विभिन्न क्षेत्रों में राखी की स्टॉलें लगाई गई है और इनके यहां लोगों की खूब भीड़ देखने को मिली। भाईयों की ओर से बहनों को राखी बांधने के बाद दिए जाने वाले उपहार के लिए ज्वेलर्स, मोबाइल समेत अन्य उपहार की दुकानों पर भी भीड़ रही। इसके अलावा महिलाओं-युवतियों ने भी मिठाई विक्रेताओं के यहां से मिठाई की जमकर खरीदारी की। राखी की दुकानों पर बुधवार देर रात तक भीड़ देखने को मिली है।
-भद्राकाल बीतने पर मनाएंगे त्योहार

हिन्दू पंचांग के अनुसार पूर्णिमा तिथि गुरुवार सुबह 10 बजकर 37 मिनट से शुरू होगी और 12 अगस्त को सुबह 7 बजकर 5 मिनट तक रहेगी। इस संबंध में ज्योतिषी घनश्याम भारद्वाज ने बताया कि 11 अगस्त गुरुवार को सुबह 10 बजकर 38 मिनट से रात्रि 8 बजकर 50 मिनट तक भद्रा रहेगी और भद्राकाल बीतने के बाद रक्षाबंधन का पर्व मनाया जा सकता है। ऐसी स्थिति में ज्यादातर जगह गुरुवार रात्रि 8 बजकर 50 मिनट से 9 बजकर 50 मिनट की अवधि में रक्षाबंधन का त्योहार मनाया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो