scriptsurat news- सूरत के कपड़ा उद्योग को अब प्रधानमंत्री से उम्मीद….. | Surat's textile industry now expects Prime Minister ... | Patrika News
सूरत

surat news- सूरत के कपड़ा उद्योग को अब प्रधानमंत्री से उम्मीद…..

इनपुट टैक्स क्रेडिट रिफंड जल्दी मिलने की लगाई गुहारचैम्बर ऑफ कॉमर्स का प्रतिनिधिमंडल मिला प्रधानमंत्री से

सूरतDec 27, 2019 / 09:07 pm

Pradeep Mishra

surat news- सूरत के कपड़ा उद्योग को अब प्रधानमंत्री से उम्मीद.....

surat news- सूरत के कपड़ा उद्योग को अब प्रधानमंत्री से उम्मीद…..

सूरत
चैम्बर ऑफ कॉमर्स का प्रतिनिधिमंडल शुक्रवार को नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिला और कपड़ा उद्योग और हीरा उद्योग की समस्या बताते हुए इनपुट टैक्स क्रेडिट रिफंड जल्दी दिलाने की मांग की।
चैम्बर ऑफ कॉमर्स के प्रमुख केतन देसाई सहित अन्य उद्यमी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिले और टैक्सटाइल उद्योग की समस्या बताते हुए कहा कि टैक्सटाइल इन्डस्ट्री में विविध सेक्टर में इनपुट टैक्स क्रेडिट की समस्या जल्दी से दूर की जाए ताकि उद्योग के समक्ष आ रही लिक्विडिटी की समस्या समाप्त हो सके। सूरत के फैब्रिक्स के निर्यात के लिए वेल्यू एडिशन की दिशा में प्रोत्साहन मिले इसकी मांग की। हीरा उद्योग के बारे में कहा कि इनपुट टैक्स क्रेडिट का रिफंड जल्दी मिले साथ ही ज्वैलरी इन्डस्ट्री का विकास हो सके इसका प्रयास किया जाए। सूरत एयरपोर्ट से इन्टरनेशनल और डोमेस्टिक फ्लाइट की सुविधा बढाने के लिए भी गुहार लगाई। हजीरा के अदाणी पोर्ट को डेवलप करने के लिए सायण से कृभको तक की रेलवे लाइन अदाणी पोर्ट तक बढ़ाने की मांग की है।

जीजेईपीसी ने दिज्ञा ज्ञापन
सूरत
जैम्स एंड ज्वैलरी प्रमोशन काउन्सिल के रीजनल चेयरमैन दिनेश नावडिय़ा ने प्रधानमंत्री को ज्ञापन दिया और हीरा उद्यमियों को बैंक ऋण लेने में हो रही दिक्कत को बताते हुए सरलता से मिल सके इसकी गुहार लगाई। इसके अलावा मुंबई में कार्यरत स्पेशल नोटिफाइड जोन के लिए टर्नओवर टैक्स नहीं होने के कारण माइनिंग कंपनिया सिर्फ ओक्शन कर पाती हैं, बेच नहीं पाती। इसलिए टर्नओवर टैक्स की मांग की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो