scriptSURAT SCHOOL : 450 से अधिक स्कूल वैन पर आरटीओ की कार्रवाई | SURAT SCHOOL : RTO action on more than 450 school vans | Patrika News

SURAT SCHOOL : 450 से अधिक स्कूल वैन पर आरटीओ की कार्रवाई

locationसूरतPublished: Jun 24, 2019 07:44:35 pm

– टैक्सी और मैक्सी पासिंग के लिए चालक काट रहे हैं चक्कर

SURAT

School management will be responsible for the safety of children

सूरत.

आरटीओ और पुलिस की ओर से शहर में 450 से अधिक स्कूल वैन पर कार्रवाई की गई है। कार्रवाई के बाद 150 से अधिक वैन चालकों ने टैक्सी और मैक्सी की पासिंग करवा ली, जबकि सैकड़ों वैन चालक टैक्सी और मैक्सी पासिंग के लिए आरटीओ के चक्कर काट रहे हैं।
शैक्षणिक सत्र शुरू होते ही आरटीओ और पुलिस की ओर से शहर के स्कूल ऑटो और वैन पर कार्रवाई शुरू की गई थी। नियम का पालन नहीं करने वाले वैन अैर ऑटो चालकों के खिलाफ जांच की गई। टैक्सी और मैक्सी पासिंग नहीं होने के साथ क्षमता से अधिक विद्यार्थियों को भरने, लाइसेंस नहीं होने, खुद के नाम पर वाहन नहीं होने और वाहन में कमी नजर आने पर चालकों को डिटेन किया गया। इसको लेकर वैन और ऑटो चालकों ने हड़ताल का सहारा लिया और अभिभावकों पर दबाव बनाना शुरू किया। ऑटो चालकों ने अचानक किराया बढ़ा दिया। अभिभावकों ने इसका जमकर विरोध किया। आरटीओ और पुलिस पर इसका कोई असर नहीं हुआ। दोनों ने अपनी कार्रवाई जारी रखी। शहर के 450 से अधिक वैन चालकों को डिटेन किया गया। सैकडों ऑटो चालकों से जुर्माना भी वसूला गया। 150 से अधिक वैन चालकों ने आरटीओ से मैक्सी और टैक्सी की पासिंग करवा ली, जबकि सैकड़ों पाङ्क्षसग के लिए आरटीओ के चक्कर काट रहे हैं। मैक्सी और टैक्सी पासिंग होने पर बीमा, वाहन की हालत आदि की जांच होती है। वाहन सुरक्षित हो, तभी उसे पासिंग का प्रमाण पत्र मिलता है।
सैकड़ों वैन के पहिए थमे
आरटीओ से पासिंग का प्रमाण पत्र नहीं मिलने के कारण सैकड़ों वैन सड़कों पर नजर नहीं आ रही हंै। अभिभावकों को बच्चों को स्कूल छोडऩे और लेने जाना पड़ रहा है। वैन और ऑटो पर कार्रवाई में आरटीओ और पुलिस किसी तरह की छूट देने के मूड में नहीं है।

ट्रेंडिंग वीडियो