scriptSurat SMC/ अब वैक्सीन के साथ तेल फ्री, ताकी दूसरे डोज का लक्ष्य पूरा हो | Surat SMC Now oil free with vaccine, so that the target of second dose | Patrika News

Surat SMC/ अब वैक्सीन के साथ तेल फ्री, ताकी दूसरे डोज का लक्ष्य पूरा हो

locationसूरतPublished: Nov 25, 2021 08:05:02 pm

लोगों को वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित करने मनपा ने शुरू की स्कीम, सभी सेंटरों पर होगा अमल

Surat SMC/ अब वैक्सीन के साथ तेल फ्री, ताकी दूसरे डोज का लक्ष्य पूरा हो

Surat SMC/ अब वैक्सीन के साथ तेल फ्री, ताकी दूसरे डोज का लक्ष्य पूरा हो

सूरत. पहले डोज में 100 फीसदी लक्ष्य तय करने वाली मनपा दूसरे डोज में लक्ष्य तक पहुंच नहीं पा रही, ऐसे में अब लोगों को वैक्सीनेशन के लिए आकर्षित करने मनपा शुक्रवार से वैक्सीनेशन पर एक लीटर तेल फ्री देने की योजना शुरू कर रही है। जो भी व्यक्ति दूसरा डोल लेगा उसे एक लीटर तेल नि:शुल्क दिया जाएगा।
कोरोना की वैक्सीन आने के बाद सूरत मनपा लगातार शहर का हर नागरिक वैक्सीन के डोज लेकर सुरक्षित हो इसके लिए प्रयास कर रही है। पहला डोल देने के मामले में मनपा 100 फीसदी लक्ष्य को हासिल करने में सफल रही, लेकिन दूसरे डोज लेने में लोग निरस नजर आ रहे हैं । अब तक 6 लाख लोग ऐसे हैं, जो दूसरा डोज लेने नहीं पहुंचे हैं। दीपावली के बाद कोरोना संक्रमण बढ़ सकता है इसे ध्यान में रखते हुए मनपा ने नोक टू डोर अभियान से लेकर कई तरह के प्रयास किए, लेकिन अब तक दूसरे डोज में 100 फीसदी लक्ष्य तक पहुंचने में मनपा सफल नहीं हो पा रही है। ऐसे में मनपा लोगों को आकर्षित करने के लिए एक एनजीओ के साथ मिलकर नि:शुल्क तेल देने की योजना शुरू कर रही है। मनपा के स्वास्थ्य अधिकारी प्रदीप उमरीगर ने बताया कि एनजीओ के सहयोग से मनपा ने एक लीटर तेल नि:शुल्क देने का निर्णय किया है। तेल सिर्फ वैक्सीन का दूसरा डोज लेने वाले व्यक्ति को ही दिया जाएगा। दूसरा डोल लेने के लिए लोग वैक्सीनेशन सेंटर तक पहुंचे और वैक्सीनेशन में तेजी आए इसलिए इस तरह का प्रयास किया जा रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो