मुंबई-छपरा के बीच वाया सूरत स्पेशल 23 को

- एक ट्रेन के समय में भी बदलाव

By: Sanjeev Kumar Singh

Published: 22 Apr 2021, 10:21 PM IST

सूरत.

पश्चिम रेलवे ने यात्रियों की सुविधा के लिए 23 अप्रेल को लोकमान्य तिलक एवं छपरा के बीच वाया वसई रोड, सूरत एक अतिरिक्त स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय किया है। वहीं, एक ट्रेन के समय में भी बदलाव किया गया है।

पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी सुमित ठाकुर ने बताया कि कुछ दिनों से यात्रियों की संख्या बढ़ गई है। रेलवे स्पेशल ट्रेनों का परिचालन करके सुविधा दे रही है। उत्तरी और पूर्वी क्षेत्र के यात्रियों के लिए पश्चिम रेलवे ने ग्रीष्मकालीन विशेष ट्रेनों के अलावा विशेष ट्रेन और नियमित विशेष ट्रेनों के फेरों को विस्तारित किया है। अप्रेल में पश्चिम रेलवे से नॉर्थ और ईस्टर्न सेक्टर के लिए 252 स्पेशल ट्रेनें चलाई गई हैं। 10 अप्रेल से समर स्पेशल के शुरू होने के बाद पिछले 12 दिनों में 47 समर स्पेशल चलाई जा रही हैं।

ट्रेन नंबर 01225 लोकमान्य तिलक टर्मिनस-छपरा स्पेशल शुक्रवार, 23 अप्रेल को लोकमान्य तिलक से दोपहर 2.30 बजे रवाना होगी और रविवार, 25 अप्रेल को सुबह 10.50 बजे छपरा पहुंचेगी। वापसी में 01226 छपरा-लोकमान्य तिलक स्पेशल सोमवार, 26 अप्रेल को सुबह 5.40 बजे छपरा से रवाना होगी और बुधवार को रात 12.40 बजे लोकमान्य तिलक पहुंचेगी। यह ट्रेन ठाणे, भिवंडी रोड, वसई रोड, सूरत, वडोदरा, रतलाम, कोटा, सवाई माधोपुर, बयाना, आगरा फोर्ट, टुंडला, कानपुर सेंट्रल, ऐशबाग, गोंडा, बस्ती, गोरखपुर, भटनी और सिवान स्टेशनों ठहरेगी। इस ट्रेन में सेकेंड क्लास सीटिंग कोच शामिल हैं।

वहीं, ट्रेन नंबर 09036 के रूट पर कुछ स्टेशनों के आने और रवाना होने का समय बदला है। इस ट्रेन के टर्मिनेटिंग स्टेशन दादर पहुंचने के समय को संशोधित किया है। यह ट्रेन अब टर्मिनेटिंग स्टेशन दादर में 4.30 बजे के बजाय 4.45 बजे पहुंचेगी। इस ट्रेन के पश्चिम रेलवे पर रतलाम, वडोदरा, सूरत, वापी एवं बोरीवली स्टेशनों पर ट्रेन आने और जाने के समय को संशोधित किया है।

Sanjeev Kumar Singh Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned