सूरत से दरभंगा के लिए दो दिन ट्रेन चलने के आसार

रेल राज्यमंत्री ने सी.आर. पाटिल को दिया आश्वासन

By: Sanjeev Kumar Singh

Published: 16 May 2018, 10:10 PM IST

सूरत.

सूरत में रहने वाले उत्तर भारतीय समाज के लिए सूरत से दरभंगा के बीच सप्ताह में दो दिन ट्रेन चलाए जाने के आसार हैं। रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने सांसद सी.आर. पटिल को जल्द ही यह ट्रेन शुरू करने का आश्वासन दिया है। उधना-दानापुर एक्सप्रेस को जयनगर तक बढ़ाने को लेकर भी सांसद मंत्री से चर्चा करेंगे।

सांसद सी.आर. पाटिल ने विज्ञप्ति में बताया कि हाल ही उन्होंने रेल राज्यमंत्री से मुलाकात कर सूरत से दरभंगा (बिहार) के लिए ट्रेन की मांग की थी। उन्होंने बताया कि सूरत में कपड़ा उद्योग से जुड़े लाखों उत्तर भारतीय समाज के लोगों को हर साल वेकेशन में गांव जाने में काफी परेशानी होती है। सूरत से छपरा ताप्ती गंगा एक्सप्रेस, सूरत-भागलपुर एक्सप्रेस, उधना-वाराणसी एक्सप्रेस, सूरत-मुजफ्फरपुर एक्सप्रेस समेत अन्य ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है। वेकेशन के दौरान यात्री इन ट्रेनों में भेड़-बकरियों की तरह भरकर यात्रा करने को मजबूर हैं। यह सभी गाडिय़ां साप्ताहिक हैं। पाटिल ने सूरत से दरभंगा के लिए सप्ताह में दो दिन ट्रेन चलाने का प्रस्ताव दिया, जिसे रेल राज्यमंत्री ने विभागीय कार्रवाई के लिए आगे बढ़ा दिया है। आगामी कुछ दिनों में इस ट्रेन की घोषणा की जा सकती है।


यह मांग पूरी नहीं हुई
बिहार-झारखंड समाज ट्रस्ट के अजय चौधरी ने बताया कि उन्होंने पिछले दिनों रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने उधना-दानापुर एक्सप्रेस के उद्घाटन के समय बिहार में दीघा पुल के निर्माण के बाद ट्रेन को जयनगर तक विस्तार देने की घोषणा की थी। दीघा पुल बने काफी समय बीत चुका है, लेकिन उत्तर भारतीय समाज की यह मांग अब तक अधूरी है। सांसद सी.आर. पाटिल ने बताया कि कनार्टक चुनाव में व्यस्त होने के कारण इसके बारे में अभी बात नहीं हुई है। इस विषय पर भी चर्चा कर वह उधना-दानापुर एक्सप्रेस का जयनगर तक विस्तार कराने का प्रयास करेंगे। उधना-दानापुर एक्सप्रेस को जयनगर तक बढ़ाने को लेकर भी सांसद मंत्री से चर्चा करेंगे।

Patrika
Sanjeev Kumar Singh Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned