नए साल के स्वागत में डूमस रोड पर जुटेगी भीड़


- कई रास्तों पर बंद रहेगा यातायात, सुरक्षा व्यवस्था में जुटी पुलिस

By: मुकेश शर्मा

Updated: 30 Dec 2018, 10:09 PM IST

सूरत. नए साल के स्वागत के लिए डूमस रोड व समुद्र तट पर सोमवार रात लाखों युवाओं की भीड़ जुटेगी और हर्षोल्लास से नव वर्ष का स्वागत किया जायेगा। शहर के अन्य इलाकों होटलों, फॉर्म हाउसों व पार्टी प्लॉट्स में भी नए साल के स्वागत के लिए पार्टियों व कार्यक्रमों के आयोजन होंगे।

डूमस रोड पर बड़े पैमाने पर जुटने वाली भीड़ के दौरान शांति व व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस द्वारा विशेष इंतजाम किए गए है। थर्टी फस्ट की रात जश्न के दौरान किसी भी प्रकार की मदद के लिए डूमस रोड पर उमरा थानाक्षेत्र की पीपलोद चौकी व गोवर्धन हवेली तथा डूमस थाने एसके नगर चौराहे व डूमस लंगर पर हेल्प सेन्टर बनाए गए है। बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है।

इसके अलावा शहर के अन्य इलाकों में भी पुलिसकर्मियों को स्टैण्ड-२ रखा गया है तथा विशेष गश्त की व्यवस्था की गई है। सामरिक रूप से महत्वपूर्ण स्थानों पर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है। प्राईवेट पार्टियों में प्रतिबंधित मादक पदार्थो के उपयोग पर नजर रखने के लिए विशेष दस्ते गठित किए गए है जो सोशल मीडिया आदि के जरिए इन पार्टियों की जानकारी हासिल कर कार्रवाईओ करेंगे।

डूमस रोड क्षेत्र में सोमवार शाम छह बजे से मंगलवार तड़के तीन बजे तक यातायात के लिए विशेष व्यवस्थाएं की गई है। कई स्थानों पर वाहनो के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाया गया है। आपताकालीन सेवाओं को इन व्यवस्थाओं से छूट दी गई है।
---------
२५१ ब्रीथ एनालाइजर व ८ विशेष दस्ते
जश्न के दौरान महिलाओं से छेड़छाड़ करने, शराब पीकर अभद्र व्यवहार करने व नशा करके वाहन चलाते, अति उत्साह में वाहनों की रेस लगा कर दूसरों की जिंदगी संकट में डालने के मामले अधिकतर सामने आते है। इनसे निपटने के लिए पीसीबी, एसओजी और डीसीबी के ८ विशेष दस्ते बनाए गए जो शहर में सक्रिय रहेंगे। इसके अलावा विभिन्न स्थानों पर तैनात पुलिसकर्मियों को २५१ ब्रीथ एनालाइजर भी दिए गए है।

यातायात के लिए यह रहेगी व्यवस्था


- डूमस से आने वाले वाहन वाइ जंकशन से उधना-मगदल्ला रोड, एसकेनगर चौराहे से वीआईपी रोड की ओर जा सकेंगे।
- एसवीएनआईटी सर्कल से मगदल्ला टी प्वाइंट तक न तो वाहन पार्क किए जा सकेंगे और न ही यू टर्न लिया जा सकेगा।
-जॉली पार्टी प्लॉट से राहुल राज मॉल, एसडी जैन स्कूल से बिग बाजार एवं चारूनगर से कारगिल चौक की वाहन नहीं जा सकेंगे।
- एसके नगर चौराहे से कुवाड़ा तिराहा होते हुए डूमस लंगर जा सकेंगे पर इसी रास्ते लौट नहीं सकेंगे। लौटने के लिए लंगर से मोटी बाजार होते हुए कुवाड़ा तिराहे पर आना होगा।
- डूमस लंगर से चौपाटी तक वाहनों का प्रवेश या पार्किंग नहीं की जा सकेंगी।
- किसी भी प्रकार के भारी व मध्यम वाहन अठवागेट से डूमस लंगर तक के मार्ग पर प्रवेश या पार्किंग नहीं कर सकेंगे।
- प्रतिबंधित समय में भारी व मध्यम वाहन अठवा गेट से मजूरागेट, भटार व खजोद चौकड़ी होते हुए नेशनल हाइवे नम्बर -६ होते हुए सचिन या हजीरा की तरफ जा सकेंगे।

पार्किंग की व्यवस्था


एसवीएनआईटी कॉलेज के कैम्पस, एसबीआई व पोस्ट ऑफिर के पीछे वाहन पार्क किए जा सकेंगे। कारगिल चौक शारदायतन स्कूल के पीछे प्रगति मैदान में वाहन पार्किंग की व्यवस्था रहेगी। उमरा पुलिस स्टेशन के निकट मनपा पार्टी प्लॉट में भी वाहन पार्क किए जा सकेंगे।

डूमस रोड पर अतिरिक्त पुलिस बल
पुलिस उपायुक्त -१
सहायक पुलिस आयुक्त -२
पुलिस निरीक्षक - १६
पुलिस उप निरीक्षक -६१
पुलिसकर्मी - ७९९
महिला पुलिसकर्मी -४६
ट्रेफिक ब्रिगेड कर्मी - २७७
होमगार्ड -१००
घुड़सवार पुलिस - ४
----------------------

मुकेश शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned