सूरत को मिलेंगी नियमित अंतरराष्ट्रीय उड़ानें, बढ़ेगी कनेक्टिविटी- पाटिल

नई टीम ने संभाली जिम्मेदारी, चैम्बर की इंस्टालेशन सेरेमनी, नवनियुक्त प्रमुख आशीष गुजराती ने रखा विकास का खाका

By: विनीत शर्मा

Published: 31 Jul 2021, 08:25 PM IST

सूरत. दक्षिण गुजरात चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज की नई टीम ने शनिवार को जिम्मेदारी संभाल ली। चैम्बर की 81वीं इंस्टालेशन सेरेमनी में मुख्य अतिथि नवसारी सांसद एवं भाजपा प्रदेश प्रमुख सीआर पाटिल ने कहा कि सूरत से अंतरराष्ट्रीय कनेक्टिविटी को और बेहतर करने का काम किया जा रहा है। कोरोना की तीसरी लहर नहीं आई तो कई दूसरे डेस्टिनेशन भी अंतरराष्ट्रीय एयर कनेक्टिविटी के नेट में आएंगे। उन्होंने कहा कि टैक्सटाइल समेत रेलवे और और शहर की कारोबारी गतिविधियों को भी बल मिलेगा। चैम्बर के नवनियुक्त प्रमुख आशीष गुजराती ने अपनी प्राथमिकताएं सामने रखीं।

सरसाणा स्थित एग्जीबिशन एंड कन्वेंशन सेंटर में आयोजित इंस्टालेशन सेरेमनी में बोलते हुए सांसद सीआर पाटिल ने नई टीम को सहयोग का आश्वासन देते हुए कहा कि आने वाले दिनों में सूरत से जुड़े मसलों को हल करने की दिशा में आगे बढ़ेंगे। उन्होंने कहा कि शहर की सबसे बड़ी मांग इंटरनेशनल एयरपोर्ट की है। सूरत एयरपोर्ट को यह दर्जा मिल ही चुका है। तीसरी लहर नहीं आई तो साल के अंत तक शहर से दुनिया के दूसरे कई अन्य डेस्टिनेशन के लिए भी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें मिलने लगेंगी। टैक्सटाइल मंत्रालय के गुजरात में एक दफ्तर की टैक्सटाइल उद्यमियों की पुरानी मांग पर उन्होंने कहा कि राज्यमंत्री दर्शना जरदोश का इसमें सहयोग मिलेगा। सूरत में रेलवे के इंफ्रास्ट्रक्चर की बात कहते हुए उन्होंने कहा कि उधनाा को सेटेलाइट स्टेशन और सूरत को वल्र्ड क्लास रेलवे स्टेशन बनाने का काम जल्दी पूरा होगा।

इससे पहले आशीष गुजराती ने चैम्बर प्रमुख और हिमांशु बोडावाला ने उप प्रमुख के रूप में अपनी जिम्मेदारियां संभाल ली। चैम्बर के निवर्तमान प्रमुख दिनेश नावडिया ने अपनी बात रखी। उन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान चैम्बर की उपलब्धियां सामने रखीं। चैम्बर के नवनियुक्त प्रमुख आशीष गुजराती ने अपनी प्राथमिकताएं सामने रखते हुए कहा कि शहर के उद्योग को आगे बढ़ाने के लिए हर संभव प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि चैम्बर इंडस्ट्रीज की दिक्कतों को लेकर हमेशा संवेदनशील रहा है और आगे भी उद्योगों को सहयोग मिलता रहेगा। इस अवसर पर महापौर हेमाली बोघावाला और स्थाई समिति प्रमुख परेश पटेल समेत अन्य गणमान्य मौजूद रहे।

विनीत शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned