script

सूरत आज पहुंचेगी वैक्सीन

locationसूरतPublished: Jan 12, 2021 10:01:43 pm

मिलेगी 93500 डोज, पहले दक्षिण गुजरात के 30 हजार स्वास्थ्य कर्मियों का होगा वैक्सीनेशन

sop for offices दफ्तरों में रखना होगा कोविड नोडल अफसर

sop for offices दफ्तरों में रखना होगा कोविड नोडल अफसर

सूरत. सूरत समेत दक्षिण गुजरात के लिए वैक्सीन बुधवार को सूरत पहुंचेगी। सबसे पहले दक्षिण गुजरात के 30 हजार स्वास्थ्य कर्मियों का वैक्सीनेशन होगा, उसके बाद 50 वर्ष से अधिक आयु वालों और कोमोरबिड लोगों को वैक्सीन दी जाएगी। वैक्सीन सबसे पहले सूरत के सिविल अस्पताल पहुंचेगी और उसके बाद मनपा को दी जाएगी। इस बीच शहर में दिनभर वैक्सीनेशन के आने की चर्चा रही।
कोरोना की वैक्सीन गुजरात आ चुकी है और प्रदेशभर में वैक्सीनेशन सेंटरों को भेजी जा रही है। प्रदेश सरकार ने प्रदेश में दक्षिण, उत्तर और सौराष्ट्र तीन जोन बनाए हैं, जिनमें दक्षिण जोन का केंद्र सूरत को बनाया गया है। कोरोना की 93500 वैक्सीन का जत्था बुधवार को सूरत के सिविल अस्पताल पहुंचेगा। यहां से उसे अडाजण स्थित वैक्सीन स्टोरेज सेंटर ले जाकर मनपा को सौंपा जाएगा।
वैक्सीनेशन के पहले चरण में सबसे पहले दक्षिण गुजरात के 30 हजार स्वास्थ्य कर्मियों का वैक्सीनेशन किया जाएगा। उसके बाद 50 वर्ष से अधिक उम्र वाले लोगों और कोमोरबिड कंडीशन वाले लोगों को वैक्सीन दी जाएगी। इसके लिए शहर में 22 वैक्सीनेशन सेंटर बनाए गए हैं।
16 जनवरी से होगा वैक्सीनेशन

सूरत समेत प्रदेश के सभी तीनों जोन और जिलों में 15 जनवरी तक वैक्सीन पहुंचा दी जाएगी। 16 जनवरी से वैक्सीनेशन शुरू होगा।मनपा आयुक्त बंछानिधि पाणि ने बताया कि वैक्सीनेशन की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। प्रत्येक केंद्र पर वैक्सीनेशन के बाद लोगों को रोकने के लिए विशेष व्यवस्था की गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो