scriptSURAT/BHARUCH NEWS: नर्मदा मैय्या ब्रिज भारी वाहनों के लिए बंद | SURATBHARUCH NEWS: Narmada Maiyya Bridge closed for heavy vehicles | Patrika News

SURAT/BHARUCH NEWS: नर्मदा मैय्या ब्रिज भारी वाहनों के लिए बंद

locationसूरतPublished: May 25, 2022 07:31:07 pm

Submitted by:

Dinesh Bhardwaj

-दुर्घटना रोकने के लिए लगाया यह प्रतिबंध मगर पुल पर रातभर रहता है अंधेरा-रोशनी के अभाव में ही ब्रिज से गुजरना पड़ता है वाहन चालकों को

SURAT/BHARUCH NEWS: नर्मदा मैय्या ब्रिज भारी वाहनों के लिए बंद

SURAT/BHARUCH NEWS: नर्मदा मैय्या ब्रिज भारी वाहनों के लिए बंद

भरुच. नर्मदा नदी पर नए बने नर्मदा मैय्या पुल पर बुधवार से भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक तो लगा दी है, मगर पुल पर रात के समय रोशनी के अभाव से दुर्घटनाओं को आमंत्रण जरुर मिल रहा है। नर्मदा मैय्या ब्रिज पर अभी तक 315 दिन में 100 से ज्यादा दिन तक रोशनी की समस्या रही है। कई बार बिजली सप्लाय शुरू करने के लिए लोगों की ओर से गुहार लगाई गई मगर कोई परिणाम सामने नही आया। वाहनचालक मजबूरन रात के अंधेरे में पुल से आवागमन के लिए बाध्य हो रहे हैं।
नर्मदा मैय्या ब्रिज पर से तेज गति से दौडऩे वाले भारी वाहनों के कारण दुर्घटना की आशंका रहती है और इस वजह से प्रशासन ने बुधवार से ब्रिज पर से भारी वाहनों के आने-जाने पर रोक लगा दी है। इधर प्रशासन ने ब्रिज से भारी वाहनों की आवा-जाही प्रतिबंधित की और उधर ब्रिज पर लगे लाइटपोल से बिजली गायब है। नर्मदा मैय्या ब्रिज पर पिछले पंद्रह दिन से लाइट नही जल रही है। कई बार गुहार लगाने के बाद मार्ग व मकान विभाग की ओर से अपनी कमी को अन्य विभागों के सिर मढऩे का ही काम किया जाता रहा है। लाइट को लेकर मार्ग व मकान विभाग अपनी जवाबदारी लेने से बचता दिख रहा है। ब्रिज पर लगी लाइट पिछले पंद्रह दिन से बंद चल रहे होने से वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। 315 दिन में कुल 100 दिन लाइट की समस्या बनी रही। लगातार पंद्रह दिन से पुल पर अंधकार होने से दुर्घटनाओं की आशंका व्यक्त की जा रही है। अंकलेश्वर-भरुच के बीच बने नर्मदा मैय्या पुल तीन सौ पंद्रह दिन का हो चुका है। पुल पर लगी लाइट 100 दिन से ज्यादा समय तक बंद ही रही। दुर्घटना जोन के रूप में चिह्नित इस पुल पर लाइट नहीं जलने से दुर्घटना को दावत दिए जाने जैसा है। पुल की लाइट को चालू करने की मांग स्थानीय निवासियों ने की है।

-गडखोल पाटिया तक लाइट चालू करने की मांग


भूतकाल में 12 साल पहले सिर्फ छह माह तक भरुच-अंकलेश्वर के बीच लाइट चालू की गई थी, जो बंद हो गई व आज तक बंद ही चल रही है। मार्ग पर अंधकार के कारण रात के समय अनेक बार राहगीर काल के गाल में समा रहे हैं। नर्मदा मैय्या ब्रिज से गडखोल पाटिया ब्रिज तक दोबारा लाइट शुरू करने की मांग वाहनचालकों ने की है। बढ़ रही दुर्घटना के कारण जिला कलेक्टर ने 25 मई से ब्रिज पर भारी वाहनों के आने-जाने पर रोक लगा दी है। ब्रिज पर भारी वाहन न जा सकंे इसके लिए लोहे की एंगल लगा दी गई है। भारी वाहनों के बंद होने से अन्य वाहन चालकों ने राहत महसूस की है।

-रात के अंधेरे में दुर्घटना का खतरा


वाहनचालक अहिवरनसिंह वर्मा ने कहा कि नर्मदा मैय्या ब्रिज पर पिछले तीन दिन से लगातार लाइट गुल होने से वाहन लेकर जाते समय काफी सतर्क रहना पड़ता है। अन्य जिलों के वाहन काफी तेजी से गुजरते हैं व मोड़ पर दुर्घटना का खतरा बना रहता है।

-इनका कहना है


रोड एंड बिल्डिंग विभाग के अधिकारी अनिल बसावा ने कहा कि नर्मदा मैय्या ब्रिज पर लाइट की जवाबदारी इलेक्ट्रिक आरएंडबी बड़ोदरा की है। उनका एक इलेक्ट्रीशियन यहां तैनात रहता है। डीजीवीसीएल के साथ संकलन कर समस्या को दूर करने के लिए प्रयास किया जा रहा है।

ब्रिज पर दिन में रोशनी, रात में अंधेरा

भरुच में नर्मदा नदी पर बने नए नर्मदा मैय्या ब्रिज पर रात के समय अंधकार है मगर दिन में सूर्य की रोशनी में रोशन बिजली मानों सूर्यदेव को चुनौती देती दिख रही है। पिछले तीन दिन से ब्रिज पर दिन के समय लाइट जलती दिख रही है, जबकि रात के समय पुल पर अंधकार पसरा दिखता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो