scriptselfie point in surat सूरतीयों ने बना लिया अपना सेल्फी प्वाइंट | Surties have made their selfie point | Patrika News

selfie point in surat सूरतीयों ने बना लिया अपना सेल्फी प्वाइंट

locationसूरतPublished: Oct 17, 2021 09:15:06 pm

प्रशासन ने छतरियां लगाकर डेकोरेट किया था पार्ले प्वाइंट ब्रिज के नीचे का हिस्सा, अब उमड़ रहे लोग

selfi point in surat

सूरतीयों ने बना लिया अपना सेल्फी प्वाइंट

सूरत. दिल्ली और बरेली प्रशासन की तर्ज पर सूरत मनपा ने भले आधिकारिक सेल्फी प्वाइंट नहीं बनाया हो, लेकिन सूरतीयों ने खुद ही अपना सेल्फी प्वाइंट खोज लिया है। प्रशासन ने पार्ले प्वाइंट ब्रिज के नीचे के जिस हिस्से को छतरियां लगाकर डेकोरेट किया था, लोग अब यहां सेल्फी लेने के लिए जुट रहे हैं। शाम होते ही घरों से निकल कर लोग यहां आ जाते हैं और सेल्फी लेकर सोशल मीडिया पर अपलोड कर रहे हैं।
स्मार्ट फोन आम होने के बाद युवाओं ही नहीं बुजुर्गों में भी सेल्फी को लेकर गजब का आकर्षण देखने को मिलता है। सोशल मीडिया पर आए दिन अलग-अलग अंदाज में सेल्फी पोस्ट की जाती हैं और लोगों के कमेंट्स सेल्फी लेने वालों का उत्साहवर्धन करते दिखते हैं। देश की राजधानी दिल्ली और उत्तरप्रदेश के बरेली में प्रशासन ने बाकायदा सेल्फी प्वाइंट बनाए हैं। इन सेल्फी प्वाइंट्स पर शाम घिरते ही लोगों का जमावड़ा जुटता है और लोग मोबाइल कैमरों से अपनी ही तस्वीरें खींचकर शेयर कर रहे हैं।
सूरत मनपा प्रशासन ने दिल्ली और बरेली की तर्ज पर सूरत में भले आधिकारिक रूप से कोई सेल्फी प्वाइंट नहीं बनाया हो, सेल्फी लेने में सूरत देश के दूसरे शहरों के लोगों से पीछे नहीं हैं। मानसून के दौरान जब तापी लबालब भरकर शहर के बीच से बहती है तो लोग कोजवे पर जाकर और तापी नदी पर बने पुलों व घाटों पर खड़े होकर सेल्फी लेते देखे जाते हैं। इसके अलावा डुमस और दूसरे समुद्री किनारें के साथ ही दूसरी जगहों पर भी सेल्फी के प्रति उनकी दीवानगी साफ दिखती है।
मनपा प्रशासन ने पिछले दिनों ही पार्ले प्वाइंट ब्रिज के नीचे छतरियां टांगकर उसे डेकोरेट किया है। शाम के समय बिजली की रौशनी इसकी खूबसूरती में चार चांद लगा देती है। इसी रौशनी मेें ब्रिज के नीचे के नजारे को कैमरे में कैद करने के लिए लोग जुटने लगे हैं। इन दिनों ब्रिज के नीचे का यह हिस्सा सूरतीयों के सेल्फी प्वाइंट का नया डेस्टिनेशन है। इससे पहले केबल ब्रिज पर भी सेल्फी लेने के लिए लोग इसी तरह जुटते देखे गए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो