scriptGANG WAR IN SURAT : सूर्या मराठी को उसी के साथियों ने मरवाया था : पुलिस | Surya Marathi was killed by his colleagues - police | Patrika News

GANG WAR IN SURAT : सूर्या मराठी को उसी के साथियों ने मरवाया था : पुलिस

locationसूरतPublished: Feb 17, 2020 09:26:52 pm

Submitted by:

Dinesh M Trivedi

वेडरोड पर गैंगवार में दोहरा हत्याकांड Surya Marathi was killed by his colleagues says police- पुलिस ने सूर्या के चार साथियों को पकड़ा, एक अन्य समेत फरार पांच हमलावरों की तलाश. एक और गुर्गे को क्राइम ब्रांच ने पिस्तौल के साथ गिरफ्तार कियाDouble murder in gang war on vedrod – Police caught four of Surya’s companions, searching for five attackers, including another absconding. Another henchman arrested by crime branch with pistol

GANG WAR IN SURAT :  सूर्या मराठी को उसी के साथियों ने मरवाया था : पुलिस

GANG WAR IN SURAT : सूर्या मराठी को उसी के साथियों ने मरवाया था : पुलिस


सूरत. वेडरोड गैंगवार के चलते हुई हिस्ट्रीशीटर सूर्या मराठी की हत्या के मामले में बड़ा खुलासा करते हुए सूर्या के ही गिरोह के चार जनों को गिरफ्तार किया है तथा एक अन्य समेत फरार पांच जनों की खोजबीन में जुट गई है।
चौकबाजार थाना प्रभारी एए चौधरी ने बताया कि सूर्या मराठी गिरोह से जुड़े शफीउल्ला उर्फ मोहम्मद शफी शेख, अमोल जीने, रोहित दूधवाला उर्फ मुन्ना व विकास मरारे सूर्या मराठी की हत्या की साजिश में शामिल थे। इनके अलावा सूर्या के गिरोह का एक और फरार गुर्गा जयेश उर्फ जय पोल भी हत्या की साजिश में शामिल था। सूर्या व हार्दिक के बीच विवाद होने के बाद से धीरे-धीरे इनका झुकाव सूर्या की तरफ कम हो गया था। पिछले कुछ समय में इन लोगों के हार्दिक के साथ संबंध बहुत अच्छे हो गए थे। हार्दिक ने इन सबको साथ मिला कर सूर्या मराठी की हत्या का प्लान बनाया और फिर उसे अंजाम दिया। लेकिन इस हमले में वह खुद भी मारा गया। मौके से मिले सीसी टीवी फुटेज व पूछताछ में इनकी भूमिका पर संदेह होने पर जांच शुरू की गई। पूर्व में पकड़े गए सतीश उर्फ सत्या व राहुल अपार्टमेंट से पूछताछ में मिली जानकारी के आधार पर सोमवार शाम को वेडरोड से चारों को गिरफ्तार कर लिया गया। उनसे पूछताछ की जा रही है। जय फरार है उसकी खोजबीन की जा रही है। साथ ही हमले में शामिल हार्दिक के चार फरार साथियों विक्की, शैलेष, कुलदीप व साहिल की खोजबीन भी जारी है। यहां उल्लेखनीय है कि वेडरोड पर त्रिभुवन सोसायटी इलाके में बुधवार को हिस्ट्रीशीटर सूर्या मराठी की उसी के कार्यालय में हत्या कर दी गई थी। किसी समय उसका राइट हैंड रहे हार्दिक पटेल ने अपने छह साथियों के साथ मिल कर धारदार हथियारों से उस पर हमला किया था। हमेशा अपने पास हथियार रखने वाले सूर्या के हार्दिक पर हमला करने पर वह भी बुरी तरह से जख्मी हो गया था और वहां से भागते समय करीब एक किलोमीटर दूर जाकर गिर गया था। बाद में सूर्या के साथ उसकी भी मौत हो गई थी। सूर्या को धारदार हथियारों के करीब 30 घाव लगे थे, वहीं हार्दिक को 2 घाव लगे थे। इस घटना के सीसी टीवी फुटेज के आधार पर पुलिस ने सतीश व राहुल को गिरफ्तार कर पांच दिन के रिमांड पर लिया था।
GANG WAR IN SURAT : सूर्या मराठी को उसी के साथियों ने मरवाया था : पुलिस
हमले के वक्त निष्क्रिय रहे
पुलिस ने बताया कि पकड़े गए चारों आरोपियों ने ही हार्दिक को सूर्या के उसके कार्यालय पर होने की जानकारी दी थी। जब हार्दिक व उसके साथी हथियार लेकर हमले के लिए कार्यालय पर पहुंचे तब इनमें तीन जनें कार्यालय के बाहर ही मौजूद थे। लेकिन वे निष्क्रिय रहे। हार्दिक व उसके साथियों ने सूर्या पर चाकुओं से हमला किया, लेकिन उनकी ओर से उन्हें रोकने की कोई कोशिश नहीं की गई।
GANG WAR IN SURAT : सूर्या मराठी को उसी के साथियों ने मरवाया था : पुलिस
सूर्या मराठी का गुर्गा पिस्तौल के साथ गिरफ्तार
दोहरे हत्याकांड के आरोपियों को खोज में जुटी सूरत क्राइम ब्रांच ने हिस्ट्रीशीटर सूर्या मराठी गिरोह के एक गुर्गे को गिरफ्तार किया है। गुर्गे के पास से एक पिस्तौल, जीवित कारतूस व एक स्कूटर भी पुलिस ने बरामद किया है। पुलिस के मुताबिक जहांगीरपुरा सिद्धार्थ एन्कलेव निवासी एन्थोनी उर्फ रॉकी पूर्व में धास्तीपुरा क्षेत्र में रहता था। वह वेडरोड के हिस्ट्रीशीटर सूर्या मराठी के लिए काम करता था। सोमवार को मुखबिर की सूचना पर उसे भरीमाता रोड पालिया ग्राउन्ड के निकट से गिरफ्तार किया गया। उसके कब्जे से स्कूटर की डिक्की में छिपा कर रखी गई एक पिस्तौल व 4 जिंदा कारतूस भी पुलिस ने बरामद किए। पूछताछ में उसने बताया कि बरामद पिस्तौल उसे सूर्या गिरोह के लिए ही काम करने वाले जयेश उर्फ जय पोल ने दी थी। डभोली सरदार पटेल सोसायटी निवासी जय 12 फरवरी को सूर्या की हत्या के बाद उससे मिला था और उसे पिस्तौल छिपा कर रखने के लिए दी थी, जो उसने स्कूटर में रख दी थी। क्राइम ब्रांच ने जय की तलाश शुरू कर दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो