स्वदेशी अपनाएंगे, आत्मनिर्भर भारत बनाएंगे

पीपलोद के श्रीहरि अपार्टमेंट में सभी को स्वदेशी अपनाने की शपथ दिलवाई

By: Dinesh Bhardwaj

Published: 22 Jun 2020, 09:01 PM IST

सूरत. आत्मनिर्भर भारत योजना को जन-जन तक पहुंचाए जाने के लिए सोमवार को पीपलोद के श्रीहरि अपार्टमेंट में सोसायटी की ओर से एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें सभी फ्लैट हॉल्डर्स ने महिलाओं व युवाओं की मौजूदगी में स्वदेशी अपनाने की शपथ ली।
इस संबंध में सोसायटी के महेश मित्तल ने बताया कि भारत के प्रधानमंत्री के आत्मनिर्भर भारत नारे को सार्थक करने के लिए हम सभी की जिम्मेदारी बन जाती है और हम बाहर से जो भी वस्तुएं घर लाएं, वे आवश्यक रूप से स्वदेशी होनी चाहिए। सोसायटी की महिला कांता सोनी ने बताया कि वे पच्चीस सौ महिलाओं के ग्रुप से जुड़ी है और स्वदेशी अपनाने की बात सब तक पहुंचाएगी, ताकि आत्मनिर्भर भारत बन सकें। कार्यक्रम के अंत में सोसायटी के अध्यक्ष रमेश गुप्ता ने सभी को स्वदेशी अपनाने की शपथ दिलवाई। इस दौरान सोसायटी के कई महिला-पुरुष व युवा सदस्य मौजूद थे।

कोरोना संक्रमितों को परोसेंगे भोजन


शहर के कोविड-19 होस्पीटल समेत अन्य स्थलों पर उपचाराधीन कोरोना संक्रमितों को दोनों वक्त का भोजन व अन्य सामग्री मुहैया कराने का कार्य सूरत मानव सेवा संघ छांयड़ों ने संभाला है। संस्था के भरत शाह व रामनारायण चांडक ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान शहर में लाखों जरुरतमंदों के बीच भोजन समेत अन्य आवश्यक सामग्री पहुंचाने का कार्य करने के बाद अब कोरोना संक्रमितों को उपचार के दौरान छांयड़ों की ओर से दोनों वक्त का सात्विक व पौष्टिक भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है। इसके अलावा उन्हें बाथरुम किट व दैनिक उपयोग के लिए काढ़ा, गर्म पानी की व्यवस्था भी दी है।

Dinesh Bhardwaj Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned