यहां की मिठाई खाने से पहले पढ लें यह खबर

यहां की मिठाई खाने से पहले पढ लें यह खबर
patrika

Vineet Sharma | Updated: 12 Oct 2019, 08:03:03 PM (IST) Surat, Surat, Gujarat, India

मिठाइयां मधुमेह ही नहीं कई दूसरी जानलेवा बीमारियों की भी बन सकती हैं वजह, जरा सी लापरवाही हो सकती है जानलेवा

सूरत. त्योहार नजदीक आने के साथ ही मिठाई के भेस में मौत का कारोबार शुरू हो गया है। मांग बढऩे पर मिठाई बनाने में जमकर लापरवाही बरती जा रही है। मावे में मिलावट ही नहीं, मिठाइयों की गुणवत्ता भी खराब हो रही है। मिठाई में जानलेवा मच्छर का मिलना सरकारी एजेंसियों ही नहीं आम आदमी के लिए भी अचरज भरा है। शहर में मिठाई की एक दुकान से घारी में मच्छर मिलने पर मनपा ने उसकी दुकान और गोदाम को सील कर दिया। अधिकारियों ने बताया कि तैयार माल को नष्ट किया जाएगा।

शहर में डेंगू और मलेरिया समेत अन्य संक्रामक बीमारियों के मरीज रोजाना सामने आ रहे हैं। इसकी एक वजह खाद्य पदार्थों की गुणवत्ता बिगडऩा भी माना जा रहा है। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग समय-समय पर खाद्य पदार्थों के सैम्पल लेता रहता है। त्योहारों के नजदीक आने पर इसमें तेजी आ जाती है। इस बार भी दीपावली और चांदनी पडवा को देखते हुए स्वास्थ्य टीम ने शहर में खाद्य पदार्थों की दुकानों से सैम्पल लेने का काम शुरू कर दिया है।

डिप्टी कमिश्नर हैल्थ एंड हॉस्पिटल डॉ. आशीष नायक ने बताया कि इसी सिलसिले में टीम जब शहर में मिठाई की एक दुकान मोती हरजी पहुंची तो यह देखकर दंग रह गई कि डिब्बाबंद घारी में मच्छर चिपका हुआ था। मिठाई में मच्छर मिलते ही हैल्थ टीम ने दुकान और गोदाम को सील कर दिया। लोगों की स्वास्थ्य सुरक्षा को देखते हुए दुकान और गोदाम में रखे माल को नष्ट किया जाएगा।

चांदनी पडवा और दीपावली पर्व को देखते हुए हैल्थ टीम ने इसके साथ ही शहर में मिठाई और खाद्य की १८ और दुकानों पर भी छापेमारी कर सैम्पल लिए हैं। अधिकारियों ने बताया कि जांच के बाद दोषी पाए जाने पर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned