scriptकरीब ढाई सौ स्वास्थ्यकर्मी कर रहे हैं स्वाइन फ्लू का सर्वे | Swine Flu Survey doing 250 health worker | Patrika News

करीब ढाई सौ स्वास्थ्यकर्मी कर रहे हैं स्वाइन फ्लू का सर्वे

locationसूरतPublished: Feb 09, 2019 06:43:47 pm

Submitted by:

Sunil Mishra

वलसाड जिले में दो जनों को स्वाइन फ्लू पॉजिटिवएक मरीज की सूरत में उपचार के दौरान हुई मौत


वापी. राज्य भर में फैले स्वाइन फ्लू को देखते हुए जिले में भी स्वास्थ्य विभाग सक्रिय हो गया है। अभी तक जिले में दो व्यक्तियों में स्वाइन फ्लू पॉजिटिव पाया गया है। इसमें से एक वापी और एक पारडी का मरीज है। इसे देखते हुए जिला स्वास्थ्य विभाग ने विभिन्न विस्तारों में सर्वे शुरू कर दिया है।
स्वास्थ्य विभाग के अनुसार रोजाना करीब २५० आरोग्य कर्मचारी विभिन्न तहसीलों में घर-घर जाकर सर्वे कर स्वाइन फ्लू के लक्षण वाले मरीजों का पता कर रहे हैं। विभाग के अनुसार जिले में अभी तक स्वाइन फ्लू के छह संदेहास्पद मरीज मिले हैं। इनकी आगे की जांच हो रही है। स्वाइन फ्लू की जांच और उपचार के लिए जिले में दो जगहों पर सुविधा उपलब्ध करवाई गई है।
स्वाइन फ्लू के शुुरुआती लक्षण सर्दी जुकाम और बुखार
स्वाइन फ्लू अभियान के रिपोर्टिंग आफिसर डॉ. मनोज पटेल ने बताया कि स्वाइन फ्लू का भी शुुरुआती लक्षण सर्दी जुकाम और बुखार है। उन्होंने कहा कि रोजाना स्वास्थ्यकर्मी घर-घर जाकर लोगों की जांच कर रहे हैं, साथ ही स्वाइन फ्लू के बारे में जानकारी दे रहे हैं। दूसरी तरफ सीडीएमओ डॉ. अनिल पटेल ने माना कि स्वाइन फ्लू पॉजिटिव के एक मरीज की सूरत में उपचार के दौरान मौत हो गई है। इसके बाद से स्वास्थ्य विभाग स्वाइन फ्लू को लेकर ज्यादा सक्रिय हो गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो