Takshshila Agnikand; दस अभियुक्तों की जमानत अर्जी पर फैसला 19 को

Takshshila Agnikand; दस अभियुक्तों की जमानत अर्जी पर फैसला 19 को
file image

Sandip Kumar N Pateel | Updated: 13 Sep 2019, 09:54:19 PM (IST) Surat, Surat, Gujarat, India

तक्षशिला अग्निकांड में 22 जनों की मौत हो गई थी और 15 जने घायल हो गए थे

सूरत. तक्षशिला अग्निकांड मामले के नौ अभियुक्तों की नियमित और एक की अग्रिम जमानत याचिका पर शुक्रवार को सेशन कोर्ट में सुनवाई पूरी हो गई। कोर्ट ने 19 सितम्बर तक फैसला सुरक्षित रख लिया है।


हादसे को लेकर क्राइम ब्रांच पुलिस ने 11 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ गैर-इरादतन हत्या की धाराओं के तहत कोर्ट में चार्जशीट पेश कर दी है। केस सेशन कमिट हो चुका है। चार्जशीट दायर होने के बाद न्यायिक हिरासत में कैद 11 में से नौ अभियुक्तों ने कोर्ट में याचिका दायर कर नियमित जमानत के लिए गुहार लगाई है, जबकि चार्जशीट में वांछित तीन में से एक अभियुक्त ने गिरफ्तारी से बचने के लिए अग्रिम जमानत याचिका दायर की है। सभी अभियुक्तों की याचिकाओं पर सेशन कोर्ट में सुनवाई चल रही थी। सुनवाई के दौरान अभियुक्तों की ओर से अलग-अलग अधिवक्ताओं ने दलीलें पेश कीं। अभियोजन पक्ष की ओर से पहले मुख्य लोकअभियोजक नयन सुखड़वाला और बाद में सरकार की ओर से नियुक्त विशेष लोकअभियोजक पी.एन.परमार ने दलीलें पेश कर याचिकाओं का विरोध किया। शुक्रवार को दोनों पक्षों की दलीलें पूरी होने के बाद कोर्ट ने 19 सितम्बर तक फैसला सुरक्षित रख लिया। गौरतलब है कि 24 मई को हुए तक्षशिला अग्निकांड में 22 जनों की मौत हो गई थी और 15 जने घायल हो गए थे।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned