ताप्ती गंगा और अवध स्पेशल ट्रेन के यात्रियों को खुले आसमान के नीचे नहीं बितानी होगी रात

राजस्थान पत्रिका : खबर का असर- पत्रिका ने लिखा था श्रमिकों का दर्द

राजधानी-गणगौर के गुजरने के बाद दोनों ट्रेन के यात्रियों को प्लेटफार्म पर जाने की अनुमति

 

By: Sanjeev Kumar Singh

Published: 14 Jun 2020, 06:22 PM IST

सूरत.

रेलवे स्टेशन पर नॉन एसी स्पेशल ट्रेनों में सूरत-छपरा ताप्ती गंगा और अवध एक्सप्रेस के यात्रियों को अब स्टेशन परिसर के बाहर खुले आसमान के नीचे रात नहीं बितानी होगी। रेलवे अधिकारियों ने रात 10-11 बजे के बाद से ताप्ती गंगा और अवध स्पेशल के यात्रियों को प्लेटफार्म पर भेजना शुरू करने की जानकारी दी है। राजस्थान पत्रिका ने सात और आठ जून के अंक में यात्रियों के प्रति अधिकारियों के असंवेदनशील रवैये की खबरें प्रकाशित कर उजागर किया था।

सूरत स्टेशन के बाहर पिछले दिनों हुई बारिश के दौरान देर रात को गेट के बाहर प्रवेश के लिए खड़े चार -पांच ट्रेनों के पैसेंजरों के बीच भगदड़ जैसी स्थिति हो गई थी। राजस्थान पत्रिका ने सात जून को - 'सौ मीटर पर शौचालय, लेकिन श्रमिकों को इजाजत नहीं' तथा आठ जून को- 'सूरत स्टेशन के मेन गेट पर बारिश के बीच भगदड़ जैसी स्थिति' शीर्षक से खबरें प्रकाशित की थी। इसके बाद रेलवे ने महानगर पालिका को नॉन एसी स्पेशल ट्रेनों के पैसेंजरों के लिए अतिरिक्त व्यवस्था करने के लिए पत्र लिखा। अब रेलवे ने निर्णय किया है कि रात 10-11 बजे के बाद से ही ताप्ती गंगा और अवध स्पेशल ट्रेन के यात्रियों को प्लेटफार्म पर जाने दिया जाएगा।

ताप्ती गंगा और अवध स्पेशल ट्रेन के यात्रियों को खुले आसमान के नीचे नहीं बितानी होगी रात


सूरत स्टेशन डायरेक्टर सी. आर. गरूड़ा ने बताया कि रेलवे सुरक्षा बल को यह निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने यह भी कहा कि स्टेशन आने वाले किसी भी यात्री को रोकने का रेलवे का मकसद नहीं है। यात्रियों से निवेदन है कि वे निर्धारित 90 मिनट पहले ही स्टेशन पहुंचे और स्क्रिनिंग के बाद प्लेटफार्म पर ट्रेन के लिए इंतजार करने जाएं। अब रेलवे ने उनको रात में मुम्बई-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस और मुम्बई-जयपुर गणगौर स्पेशल जैसी प्रमुख ट्रेनों के गुजरने के बाद ताप्ती गंगा एक्सप्रेस और अवध एक्सप्रेस के यात्रियों को प्लेटफार्म पर भेजने की व्यवस्था की है। प्लेटफार्म पर यात्रियों के जाने के बाद वहां रेलवे सुरक्षा बल के जवान भी तैनात किए हैं।

Show More
Sanjeev Kumar Singh Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned