1184 सीटों पर सिर्फ 300 यात्रियों को लेकर रवाना हुई ताप्ती गंगा क्लोन स्पेशल

- अनलॉक में जाने वाले कम आने वाले ज्यादा...

- पहले फेरे में खाली रह गई सैकड़ों सीटें

- वापसी के फेरे में नो रूम की स्थिति

 

By: Sanjeev Kumar Singh

Published: 22 Sep 2020, 09:39 PM IST

सूरत.

सूरत रेलवे स्टेशन से सोमवार को छपरा के लिए पहली ताप्ती गंगा क्लोन स्पेशल 300 यात्रियों के साथ निर्धारित समय 8.30 बजे रवाना हुई। सूरत से तृतीय श्रेणी वातानुकूलित शयनयान में 50 और द्वितीय श्रेणी शयनयान में 250 यात्रियों ने सफर शुरू किया। क्लोन स्पेशल ट्रेनों की बुकिंग शुरू होने पर वापसी की फेरों में कुछ मिनटों में ही सीटें फुल हो गई थी, लेकिन सूरत से छपरा जाने वाली क्लोन स्पेशल में चार्ट बनने के पहले तक सैकड़ों सीटें रिक्त रह गई।

भारतीय रेलवे में 21 सितम्बर से 40 क्लोन स्पेशल ट्रेनों का संचालन शुरू हो गया है। अब राजधानी, नॉन एसी स्पेशल के साथ क्लोन ट्रेनों की कुल संख्या 356 हो गई है। सूरत रेलवे स्टेशन से सोमवार को 09065 सूरत-छपरा ताप्ती गंगा क्लोन स्पेशल रवाना हुई। स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि ताप्ती गंगा क्लोन स्पेशल में यात्रियों की भीड़ नहीं दिखाई दी। क्लोन स्पेशल में हमसफर एक्सप्रेस का रैक लगाया गया है। इसमें तृतीय श्रेणी वातानुकूलित शयनयान 12 डिब्बे, द्वितीय श्रेणी शयनयान के 4 डिब्बे और दो एसएलआर समेत 18 डिब्बों की ट्रेन है। तृतीय एसी के एक कोच में 72 यात्री, मतलब 12 कोच में 864 यात्रियों की जगह थी। लेकिन उसमें सफर करने वाले मात्र 50 यात्री सूरत स्टेशन से सवार हुए। इसके अलावा 80 सीट वाले स्लीपर के 4 कोच में 320 बर्थ पर 250 यात्री ने सफर किया। यह ट्रेन छपरा अगले दिन दोपहर 2.30 बजे पहुंचेगी।

वापसी में 09066 छपरा-सूरत ताप्ती गंगा क्लोन स्पेशल 23 सितम्बर से हर बुधवार को सुबह 8.30 बजे रवाना होकर अगले दिन दोपहर 2.45 बजे सूरत स्टेशन पहुंचेगी। यह ट्रेन भुसावल, इटारसी, जबलपुर, प्रयागराज छिंवकी, वाराणसी, शाहगंज स्टेशनों पर ठहरेगी। अधिकारियों ने बताया कि कोरोना संकट के चलते गांव चले गए प्रवासी श्रमिक बड़ी संख्या में ताप्ती गंगा क्लोन स्पेशल में वापसी करेंगे। बान्द्रा टर्मिनस से अमृतसर के लिए रवना हुई पश्चिम क्लोन स्पेशल ट्रेन में भी बहुत कम यात्रियों ने बुकिंग करवाई थी।

Sanjeev Kumar Singh Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned