scriptवर्किंग वुमन हॉस्टल को टीएससी की हरी झंडी | TCC's green flag for working women hostel | Patrika News

वर्किंग वुमन हॉस्टल को टीएससी की हरी झंडी

locationसूरतPublished: Aug 11, 2018 10:11:45 pm

टेंडर स्क्रूटनी कमेटी (टीएससी) की बुधवार को हुई बैठक में तय हुआ कि अधिकारियों और पदाधिकारियों के लिए किराए की गाडिय़ों के प्रस्ताव…

TCC's green flag for working women hostel

TCC’s green flag for working women hostel

सूरत।टेंडर स्क्रूटनी कमेटी (टीएससी) की बुधवार को हुई बैठक में तय हुआ कि अधिकारियों और पदाधिकारियों के लिए किराए की गाडिय़ों के प्रस्ताव पर ठेकेदार भाव कम नहीं करते हैं तो इसे रिइन्वाइट किया जाएगा। टीएससी ने अडाजण में वर्किंग वुमन हॉस्टल के प्रस्ताव पर सहमति जताते हुए हरी झंडी दे दी।

मनपा प्रशासन अधिकारियों और पदाधिकारियों के लिए किराए पर वाहनों को लेने जा रहा है। इसके लिए प्रस्ताव मंगाए गए थे। वैन के लिए पहले २४,५०० रुपए प्रति माह किराए का प्रस्ताव आया था, जिसे आयुक्त ने २१,५०० रुपए करने की हिदायत के साथ लंबित रखा था। दो ठेकेदारों के ही संशोधित प्रस्ताव पर सहमति जताई है।


इसके अलावा वैगन आर के लिए २९ हजार रुपए के प्रस्ताव को घटाकर २६,५०० रुपए करने पर कोई ठेकेदार सहमत नहीं हुआ। एक ठेकेदार ने दर घटाकर २८ हजार रुपए करने का प्रस्ताव दिया था। बुधवार को हुई टीएससी की बैठक में आयुक्त ने पूर्व में तय की गई दरों पर ही ठेकेदारों से वाहन लगाने के लिए बात करने की हिदायत दी। उन्होंने साफ किया कि यदि ठेकेदार सहमत नहीं होते हैं तो टेंडर को रिइन्वाइट किया जाएगा।

एजेंडे में शामिल अडाजण में वर्किंग वुमन हॉस्टल के प्रस्ताव को मंजूर कर लिया गया। यह हॉस्टल परशुराम गार्डन के समीप २४ सौ वर्गमीटर जगह में बनाया जाना है। इस पर ३.९० करोड़ रुपए खर्च होंगे, जिसमें ७५ फीसदी ग्रांट केंद्र सरकार से मिलेगी और शेष २५ फीसदी खर्च मनपा को वहन करना होगा। ९६ बैड की क्षमता के इस हॉस्टल में दिन के समय कामकाजी महिलाओं के बच्चों की सार-संभाल के लिए ३० बच्चों की क्षमता का डे केयर सेंटर बनाया जाना है। बैठक में एजेंडे में शामिल अन्य प्रस्तावों को भी मंजूर कर लिया गया। ९६ बैड की क्षमता के इस हॉस्टल में दिन के समय कामकाजी महिलाओं के बच्चों की सार-संभाल के लिए ३० बच्चों की क्षमता का डे केयर सेंटर बनाया जाना है। बैठक में एजेंडे में शामिल अन्य प्रस्तावों को भी मंजूर कर लिया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो