शिक्षक दिवस : छह अध्यापकों को किया गया सम्मान

शिक्षक दिवस : छह अध्यापकों को किया गया सम्मान

Sanjeev Kumar Singh | Publish: Sep, 05 2018 09:14:53 PM (IST) Surat, Gujarat, India

शिक्षा से ही समाज और राष्ट्र की प्रगति संभव : मनसुख वसावा

भरुच.

जिले भर के स्कूल कॉलेजों में हर्षोल्लास से शिक्षक दिवस मनाया गया। कई स्कूलों में छात्राएं स्वयं शिक्षक बनकर क्लास को पढ़ा रही थीं, तो कहीं सामाजिक संस्थाएं शिक्षकों के सम्मान में खड़ी हुई। भरुच शहर के पंडित ओमकारनाथ ठाकुर कला भवन में बुधवार को शिक्षक दिवस मनाया गया। कार्यक्रम में उपस्थित अतिथियों ने शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले ६ शिक्षकों को सम्मानित किया। इस अवसर पर भरुच सांसद मनसुख वसावा ने कहा कि शिक्षा से ही समाज और राष्ट्र की प्रगति संभव है। बच्चों में छिपी प्रतिभा को तरासने की जरूरत है। बच्चों के शिक्षा पर शिक्षकों के साथ-साथ अभिभावकों को भी ध्यान देने की जरूरत है। सर्वांगीण विकास की मख्य बुनियाद शिक्षा को ही मानी जाती है।

 

शिक्षकों से बच्चे प्राथमिक शिक्षा प्राप्त करता है जो उसके जीवन भर दिखाई देती है। भरुच शहर के पंडित ओमकारनाथ ठाकुर कला भवन में बुधवार को शिक्षक दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर सांसद मनसुख वसावा ने कहा कि शिक्षक क्लास रूम में बच्चों को पढ़ाने के अलावा समाज निर्माण, संस्कार का सिंचन और भावी पेढ़ी के सर्वांगीण व्यक्तित्व के विकास का प्रणेता होता है। इस अवसर पर जिले के छह शिक्षकों को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में विधायक दुष्यंत पटेल, पालिका प्रमुख सुरभी बेन तंबाकूवाला, कलक्टर रवि कुमार अरोरा सहित बड़ी संख्या में शिक्षक सहित अन्य लोग उपस्थित थे।


 

लोक डायरे में झूमे लोग
भरुच. झगडिया तहसील के कृष्णपुरी गांव में स्थित लक्ष्मणबापू के शक्ति भजन पीठ आश्रम में बुधवार सुबह लोक डायरे के कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें लोगों ने उत्साह के साथ भाग लिया। डायरे में लोक गायक लक्ष्मण बापू बारोट, गीता बेन रबारी, दलसुख प्रजापति, गोपाल बारोट ने अपने गीतों से लोगों को झूमने पर बाध्य कर दिया। डायरे में कृष्णपुरी के अलावा आसपास के गांवों से बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।

 


मिशन विद्या शुरू
भरुच. जिले की हांसोट तहसील के खरच गांव में स्थित प्राथमिक स्कूल में रोटरी क्लब ऑफ खरच कोसंबा के तत्वावधान में राज्य सरकार के मिशन विद्या कार्यक्रम का उद्घाटन किया गया। इसके तहत स्कूल में पढऩे-लिखने में कमजोर छात्र-छात्राओं के शिक्षा में सुधारने का प्रयास किया जा रहा है। इस अवसर पर रोटरी क्लब ऑफ खरच के प्रमुख गजेन्द्र सिंह खेर, गांव के सरपंच अर्जुन राठौड़, चिराग पंचाल आदि उपस्थित थे।

Ad Block is Banned