scriptSurat/ तहसीलदार ने दिखाई संवेदना, एक घंटे में ही बनाकर दिया आय प्रमाणपत्र | Tehsildar showed condolences | Patrika News

Surat/ तहसीलदार ने दिखाई संवेदना, एक घंटे में ही बनाकर दिया आय प्रमाणपत्र

locationसूरतPublished: Jan 25, 2021 11:15:38 pm

पत्नी के ऑपरेशन के लिए रुपए नहीं होने से परेशान था उधना का युवक, सरकारी योजना के लाभ के लिए जरूरी था आय प्रमाणपत्र

Surat/ तहसीलदार ने दिखाई संवेदना, एक घंटे में ही बनाकर दिया आय प्रमाणपत्र

Surat/ तहसीलदार ने दिखाई संवेदना, एक घंटे में ही बनाकर दिया आय प्रमाणपत्र

सूरत. आय प्रमाणपत्र प्राप्त करने के लिए लोग नागरिक सुविधा केंद्र के चक्कर काट काट कर थक जाते हैं,तब उन्हें प्रमाणपत्र प्राप्त होता है, लेकिन उधना के तहसीलदार ने एक जरूरतमंद व्यक्ति का सिर्फ एक घंटे में ही आय प्रमाणपत्र बनाकर मानवीय संवेदना का उदाहरण पेश किया है।
उधना क्षेत्र निवासी श्रमिक शंभूनाथ पांडेय की पत्नी हार्ट की बीमारी से पीड़ित है और उसका ऑपरेशन करना जरूरी है। ऑपरेशन का खर्च डेढ़ से दो लाख रुपए बताया है, लेकिन शंभू के पास रुपए नहीं होने से वह परेशान था। इस दौरान उसे किसी ने राज्य सरकार की योजना के बारे में बताया, लेकिन इस योजना का लाभ लेने के लिए उसके पास मां कार्ड नहीं था और यह कार्ड बनाने के लिए जरूरी आय प्रमाणपत्र तथा राशन कार्ड भी नहीं था। शुक्रवार को वह उधना तहसीलदार कार्यालय पहुंचा और तहसीलदार वाय.जी.मेहता तो उसने सारी हकीकत बताई। उन्होंने ने भी पूरी बात सुनी और शंभूनाथ की मदद करने का निर्णय किया। उन्होंने उसी वक्त उसके दस्तावेजों का वेरिफिकेशन कर नागरिक सुविधा केंद्र के स्टाफ को जल्द से जल्द आय प्रमाणपत्र बनाकर देने का आदेश दिया और एक घंटे में ही शंभूनाथ का आय प्रमाणपत्र तैयार होकर उसे मिल गया। यहीं नहीं तहसीलदार ने राशन कार्ड भी जारी जल्द जारी करने के लिए आपूर्ति विभाग के अधिकारियों को कहा, जिससे शंभू मां कार्ड बनवा सके और पत्नी का उपचार करवा सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो