scriptयात्री नहीं मिलने के चलते बंद हुई तेजस एक्सप्रेस, 24 से अगले आदेश तक रद्द | Tejas Express closed due to non-availability of passengers, canceled f | Patrika News

यात्री नहीं मिलने के चलते बंद हुई तेजस एक्सप्रेस, 24 से अगले आदेश तक रद्द

locationसूरतPublished: Nov 17, 2020 09:08:38 pm

Submitted by:

Sanjeev Kumar Singh

– भीड़ नहीं होने के चलते त्यौहार के दौरान मंगलवार के फेरे भी रद्द करने का पहले किया था निर्णय

यात्री नहीं मिलने के चलते बंद हुई तेजस एक्सप्रेस, 24 से अगले आदेश तक रद्द

यात्री नहीं मिलने के चलते बंद हुई तेजस एक्सप्रेस, 24 से अगले आदेश तक रद्द

सूरत.

कोरोना महामारी के चलते मार्च से बंद अहमदाबाद-मुम्बई तेजस एक्सप्रेस 17 अक्टूबर से शुरू होने के बाद फिर 24 नवम्बर से अगले आदेश तक रदद् करने का निर्णय किया है। त्यौहार स्पेशल के रूप में शुरू हुई विशेष ट्रेनों के साथ आइआरसीटीसी ने तेजस एक्सप्रेस को फिर से पटरी पर उतारा था। लेकिन शुरू से ही यात्रियों ने तेजस एक्सप्रेस में कम लगाव दिखाया। इसके चलते आइआरसीटीसी ने अब अगले आदेश तक तेजस एक्सप्रेस को रद्द कर दिया है।
वैश्विक महामारी की रोकथाम के लिए भारतीय रेलवे की नियमित ट्रेनें बंद है। दशहरा, दीपावली और छठ पूजा को ध्यान में रखते हुए रेलवे ने त्यौहार स्पेशल ट्रेनों को चलाने की मंजूरी दी है। पश्चिम रेलवे ने 15 अक्टूबर से त्यौहार स्पेशल ट्रेनों का संचालन शुरू किया है जो नवम्बर व दिसम्बर के पहले सप्ताह तक चलाई जाएगी। 82902 अहमदाबाद-मुम्बई तेजस एक्सप्रेस 17 अक्टूबर से गुरुवार को छोडक़र अन्य छह दिन शुरू की गई थी। यह ट्रेन अहमदाबाद से सुबह 6.40 बजे रवाना होकर सूरत 9.35 बजे पहुंचती है। इसी समय के आसपास कर्णावती स्पेशल और डबल डेकर एसी स्पेशल ट्रेनें भी शुरू की गई है। कोरोना संकट के कारण ट्रेनों में फिलहाल यात्रियों की संख्या बहुत कम है।
तेजस एक्सप्रेस को 50 फिसदी बैठक व्यवस्था के साथ शुरू किया गया था। लेकिन इसके बावजूद यात्रियों ंकी संख्या बहुत कम होने के कारण इसे नहीं चलाने का निर्णय किया है। पूर्व में आइआरसीटीसी ने गुरुवार के अलावा कुछ सप्ताह में मंगलवार को रद्द करके चलाने की घोषणा की थी। लेकिन दीपावली के बाद आइआरसीटीसी ने तेजस एक्सप्रेस को अगले आदेश तक रद्द करने का निर्णय किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो