scriptTejas Express will run between Ahmedabad-Mumbai from August 7 on track | तेजस एक्सप्रेस अहमदाबाद-मुम्बई के बीच 7 अगस्त से दौड़ेगी पटरी पर | Patrika News

तेजस एक्सप्रेस अहमदाबाद-मुम्बई के बीच 7 अगस्त से दौड़ेगी पटरी पर

- आइआरसीटीसी ने टूरिस्ट के लिए भी ट्रेनों का परिचालन शुरू किया

सूरत

Published: August 04, 2021 10:08:28 pm

सूरत.

पश्चिम रेलवे में इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन लिमिटेड (आइआरसीटीसी) ने सात अगस्त से ट्रेन नंबर 82902/82901 अहमदाबाद-मुंबई सेंट्रल-अहमदाबाद तेजस एक्सप्रेस को फिर से शुरू करने का निर्णय किया है। यह ट्रेन सप्ताह के चार दिन शुक्रवार, शनिवार, रविवार और सोमवार को चलेगी।
तेजस एक्सप्रेस अहमदाबाद-मुम्बई के बीच 7 अगस्त से दौड़ेगी पटरी पर
तेजस एक्सप्रेस अहमदाबाद-मुम्बई के बीच 7 अगस्त से दौड़ेगी पटरी पर
पश्चिम क्षेत्र के आईआरसीटीसी जनसंपर्क अधिकारी पिनाकिन मोरावाला ने बताया कि यात्रा के दौरान यात्रियों की सुरक्षा संबंधी सभी विषयों का ध्यान रखा जाएगा। कोरोना महामारी के बीच यह सुनिश्चित किया जाएगा कि ट्रेन में सेवाओं के स्तर, सुरक्षा और स्वास्थ्य प्रोटोकॉल लोगों की अपेक्षाओं के अनुरूप हो। इसके लिए नियुक्त कर्मचारियों द्वारा यात्रियों को कोच में चढऩे से पहले थर्मल स्क्रीनिंग और सामान को निसंक्रमित किया जाएगा। सभी यात्री आरोग्य सेतु ऐप इंस्टॉल करेंगे और मांग के अनुसार दिखाना होगा। टिकट बुकिंग के समय यात्रियों को विस्तृत निर्देश दिए जाएंगे। पेंट्री क्षेत्रों और शौचालयों सहित कोच को नियमित अंतराल पर पूरी तरह से कीटाणुरहित किया जाएगा।
कोच के अंदर बार-बार छुए जाने वाली सतह की सफाई और बार बार कीटाणुशोधन प्रक्रिया की जाएगी। पश्चिम रेलवे कि अनुमति से तेजस ट्रेन का अंधेरी में पड़ाव जारी रहेगा। इससे उन यात्रियों को लाभ मिलेगा, जो आगे की यात्रा के लिये मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट जाना चाहते हैं। यात्री आईआरसीटीसी की ई-टिकटिंग वेबसाइट पर टिकट की बुकिंग कर सकते हैं। इसके अलावा आइआरसीटीसी की ओर से कोरोना मरीज घटने के बाद अहमदाबाद और राजकोट से दो भारत दर्शन और तीन पिलग्रिम स्पेशल टूरिस्ट ट्रेन भी चलाई जा रही है। सूरत के रास्ते जाने वाली गाडिय़ों में यात्री सूरत से भी बोर्डिंग कर सकते हैं। यह जानकारी आइआरसीटीसी के संयुक्त महाप्रबंधक कन्हैया शर्मा, सहायक प्रबंधक एम. एच. खान ने दी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Video Weather News: कल से प्रदेश में पूरी तरह से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, होगी बारिशVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगश्री गणेश से जुड़ा उपाय : जो बनाता है धन लाभ का योग! बस ये एक कार्य करेगा आपकी रुकावटें दूर और दिलाएगा सफलता!पाकिस्तान से राजस्थान में हो रहा गंदा धंधाइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजहार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.