scriptतेजस ने प्रदेश भाजपा प्रमुख से साझा की कारोबारी दिक्कतें | Tejas shared business problems with state BJP Gujarat chief | Patrika News

तेजस ने प्रदेश भाजपा प्रमुख से साझा की कारोबारी दिक्कतें

locationसूरतPublished: Jul 24, 2021 08:25:42 pm

एम्ब्रॉयडरी क्षेत्र के लिए मांगी रियायतें, सौंपा ज्ञापन

तेजस ने प्रदेश भाजपा प्रमुख से साझा की कारोबारी दिक्कतें

तेजस ने प्रदेश भाजपा प्रमुख से साझा की कारोबारी दिक्कतें

सूरत. टेक्सटाइल एम्ब्रॉयडरी जॉब वर्क एसोसिएशन ऑफ सूरत (तेजस) का एक प्रतिनिधिमंडल भाजपा के प्रदेश प्रमुख सीआर पाटिल से मिला और टेक्सटाइल एम्ब्रॉयडरी सेक्टर के समक्ष आ रही दिक्कतों की जानकारी दी। उन्होंने इस मुश्किल वक्त में उद्योग को संभालने के लिए सरकार से मदद की गुहार की।
कोरोना के बाद से ही टेक्सटाइल एम्ब्रॉयडरी सेक्टर मुश्किल दौर से गुजर रहा है। टेक्सटाइल एम्ब्रॉयडरी से जुड़े कारोबारी पहले लॉकडाउन और फिर बाजार में मंदी के साथ ही कई दूसरी दिक्कतों से दो-चार हो रहे हैं। इस मुश्किल वक्त में उनके लिए खुद को बाजार में बनाए रखना बड़ी चुनौती है। इस मुश्किल से निजात पाने के लिए तेजस का एक प्रतिनिधिमंडल नवसारी सांसद एवं प्रदेश भाजपा प्रमुख सीआर पाटिल से मिला। उन्होंने पाटिल को कारोबार में आ रही मुश्किल से अवगत कराते हुए बताया कि ब मजदूरी निकाल पाना भी मुश्किल हो रहा है।
उन्होंने कहा कि एम्ब्रॉयडरी सेक्टर में लाखों लोग जुड़े हैं। इस उद्योग से जुडक़र महिलाएं भी घर से जॉबवर्क करती हैं। कोरोना और मंदी के कारण उद्योग से जुड़े लोगों की मजदूरी भी फंस गई है। उन्होंने बताया कि इसके अलावा कढ़ाई मशीन संचालकों का हर साल करोड़ों रुपया बाजार में फंसता है। इसे रोकने के लिए सूरत में विशेष जांच टीम को कार्यरत करने की मांग की। प्रतिनिधिमंडल में तेजस प्रमुख हितेश भिकाडिय़ा, कोषाध्यक्ष अल्पेश बैलर और मारुति वीर जवान ट्रस्ट के करुणेश राणापरिया शामिल रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो