script

जाली नोट के साथ पकड़े गए दो को दस साल की कैद

locationसूरतPublished: Jul 10, 2018 10:27:26 pm

फ्लैट में ही छापने लगे थे जाली नोट

logo

जाली नोट के साथ पकड़े गए दो को दस साल की कैद

सूरत. लेपटॉप और प्रिंटर के जरिए जाली नोट छापने के आरोप में गिरफ्तार दो अभियुक्तों को मंगलवार को अतिरिक्त सेशन जज एन.डी.जोशी ने दोषी करार देते हुए दस-दस साल की कैद और पांच-पांच हजार रुपए जुर्माने की सजा सुना दी।

सरथाणा जकातनाका कृष्णा अपार्टमेंट निवासी चिराग रमेश वोरा, नाना वराछा गिरनार सोसायटी निवासी विमल मनसुख गढ़ादरा तथा एक नाबालिग को क्राइम ब्रांच पुलिस ने 1 जनवरी, 2012 को 2,38,650 रुपए के जाली नोटों के साथ धर दबोचा था। दोनों के खिलाफ चार्जशीट पेश होने के बाद मामले की सुनवाई सेशन कोर्ट में चल रही थी। नाबालिग के खिलाफ जुवेनाइल कोर्ट में सुनवाई चल रही है। सेशन कोर्ट में सुनवाई के दौरान अधिवक्ता किशोर रेवलिया आरोपों को साबित करने में सफल रहे। मंगलवार को अंतिम सुनवाई के बाद कोर्ट ने दोनों अभियुक्तों को दोषी मानते हुए दस-दस साल की कैद और पांच-पांच हजार रुपए जुर्माने की सजा सुनाई। जुर्माना नहीं भरने पर उन्हें तीन महीने की अतिरिक्त कैद की सजा भुगतनी होगी। गौरतलब है कि 1 जनवरी, 2012 को क्राइम ब्रांच पुलिस ने सूचना के आधार पर सरथाणा जकातनाका के पास कृष्णा अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर 101 में छापा मार कर जाली नोट छापने के षड्यंत्र का पर्दाफाश किया था। पुलिस ने वहां से 500, 100 और 50 रुपए के 2,38,650 रुपए के जाली नोट, एक लेपटॉप और एक प्रिंटर जब्त करने के साथ अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया था।

कतारगाम में दिहाड़ी मजदूर की हत्या


सूरत. कतारगाम जूना जकात नाका के निकट एक झोपड़े में सोमवार को अज्ञात हमलावरों ने धारदार हथियारों से सिर पर वार कर एक दिहाड़ी श्रमिक की हत्या कर दी। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस निरीक्षक डी.के. राठौड़ ने बताया कि मृतक की शिनाख्त राजू कलरवाला के रूप में की गई। वह कतारगाम जूना जकात नाका के निकट तापी नदी के पाले पर टेंट से बनाए अस्थाई झोपड़े में अकेला रहता था। सोमवार को किसी ने सिर के बाएं हिस्से में धारदार हथियार से वार कर उसकी हत्या कर दी। शाम सात बजे उसका शव बरामद हुआ। झोपड़े की पड़ताल में कोई पुख्ता पहचान पत्र तो नहीं मिला, लेकिन एक डिब्बे पर राजू कलरवाला लिखा था। मौके पर जमा लोगों में से सिंगणपोर तृप्ति सोसायटी निवासी तुलसी पटेल ने उसकी शिनाख्त राजू कलरवाला के रूप में की। उसके मूल निवास या किसी रिश्तेदार के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई। फोरेंसिक विशेषज्ञों की मदद से मौके पर पड़ताल जारी है।

ट्रेंडिंग वीडियो