Surat/ किशोरी से बलात्कार करने पर दस साल की कैद

लिंबायत की किशोरी को बहला फुसलाकर कर कई बार किया था बलात्कार

By: Sandip Kumar N Pateel

Published: 28 Oct 2020, 09:01 PM IST

सूरत. 14 साल की किशोरी के साथ बलात्कार के मामले कोर्ट अभियुक्त को बलात्कार और पॉक्सो एक्ट के तहत दोषी मानते हुए दस साल की कैद की सजा सुनाई।

प्रकरण के अनुसार लिंबायत के गोड़ादरा की सोमनाथ सोसायटी निवासी बंटी अजब सिंह राजपूत के पर किशोरी से बलात्कार का आरोप था। आरोप के मुताबिक वर्ष 2014 में अभियुक्त ने 14 साल की किशोरी को बहला फुसलाकर कर अपने जाल में फंसाया और उसे अपने एंब्रॉयडरी कारखाने में ले जाकर कई बार बलात्कार किया। 25 अगस्त को किशोरी की मां को पुत्री की स्कूल के प्रिंसिपल ने बताया कि उनकी पुत्री स्कूल से गायब है। कुछ देर बाद जब किशोरी घर लौटी और मां ने उससे पूछताछ की तो उसने बंटी की करतूत के बारे में बताया। उसने बताया कि बंटी उसे स्कूल से परवत पाटिया की ओर ले गया था और यहां एक खेत में बलात्कार किया। इससे पहले भी उसने उसके कारखाने में बुलाकर कई बार बलात्कार किया हैं। मामला सामने आने के बाद किशोरी की मां की शिकायत पर पुलिस ने शिकायत दर्ज कर बंटी को गिरफ्तार कर लिया था। चार्जशीट पेश होने के बाद से मामले की सुनवाई पॉक्सो एक्ट की विशेष अदालत में चल रही थी। सुनवाई के दौरान अतिरिक्त लोकाभियोजक किशोर रेवलिया आरोपों को साबित करने में सफल रहे। बुधवार को अंतिम सुनवाई के बाद कोर्ट ने अभियुक्त बंटी राजपूत को बलात्कार और पॉक्सो एक्ट की धाराओं के तहत दोषी मानते हुए दस साल की कैद की सजा सुनाई।


छेड़छाड़ और हत्या के आरोपी को जमानत नहीं


छात्रा का पीछा कर छेड़छाड़ करने पर समझाने गए छात्रा के पिता की हत्या करने के मामले में गिरफ्तार अभियुक्त की नियमित जमानत याचिका सेशन ने नामंजूर कर दी।


कतारगाम नंदनवन सोसायटी निवासी अभियुक्त लक्ष्मण उर्फ बगा साटिया पर को कतारगाम पुलिस ने गिरफ्तार किया था। उसने कोर्ट में जमानत याचिका दायर की थी। सुनवाई के दौरान लोकभियोजक दीपेश दवे और अधिवक्ता दिलीप कामाणी ने दलीलें पेश की थी। अंतिम सुनवाई के बाद कोर्ट ने याचिका नामंजूर कर दी। गौरतलब है कि जीतू खोखरिया नाम का युवक मृतक हिम्मत धोलकिया की 16 वर्षीय पुत्री को परेशान कर रहा था। 27 फरवरी, 2020 को जीतू को समझाने जब हिम्मत और उसका पुत्र गया तो जीतू और लक्ष्मण समेत 6 जनों ने पिता - पुत्र पर हमला कर दिया था, जिसमें हिम्मत की मौत हो गई थी।

Sandip Kumar N Pateel Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned